UP के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई महिला ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ा, गैंगरेप के बाद आरोपियों ने काट दी थी जीभ

हाथरस  : उत्तर प्रदेश से आज सुबह से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के हाथरस में दो हफ्ते पहले रेप और शोषण का शिकार बनी 20 साल की पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मंगलवार को दम तोड़ दिया है। पीडि़ता की मौत की जानकारी मिलते ही हाथरस में पुलिस प्रशासन और सतर्क हो गया है। पीड़िता को गंभीर चोटें लगी थीं और उसका ICU में इलाज चल रहा था। कथित रूप से उसके गांव में लगभग 2 हफ्तों पहले चार-पांच लोगों ने मिलकर उसका गैंगरेप किया था और प्रताड़नाएं दी थीं। पीड़िता की हालत बहुत बुरी थी, उसके शरीर में कई जगह फ्रैक्चर आए थे और उसकी जीभ काट दी गई थी।

UP के हाथरस में दो हफ्ते पहले गैंगरेप का शिकार हुई महिला ने दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ा

बता दें कि चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई इस घटना के बारे में पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी।

पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

सफदरजंग अस्पताल

चारों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा। पीड़िता को घटना के दूसरे दिन अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। वहां वह वेंटिलेटर पर थी और शुरुआत से ही उसकी हालत चिंताजनक थी। इसपर दो दिनों के मंथन के बाद कल ही उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था, जहां आज उसकी मौत हो गई।