PM मोदी का IIT छात्रों को मंत्र, नए इनोवेशन लाएं, स्टार्टअप के लिए संभावनाएं अधिक

नई दिल्ली : आईआईटी दिल्ली के 51वां दीक्षांत समारोह में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तौर पर शामिल हुए और छात्रों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने छात्रों को आगे आकर देश के लिए नए-नए इनोवेशन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद की दुनिया बदलने वाली है। बदली दुनिया में टेक्नोलॉजी सबसे बड़ी भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 ने दुनिया को सिखाया है कि ग्लोबलाइजेशन महत्वपूर्ण है लेकिन इसके साथ-साथ आत्मनिर्भरता भी उतनी ही जरूरी है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छात्रों से अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नए इनोवेशन लेकर आएं, देश में स्टार्टअप के लिए अपार संभावनाएं हैं। देश आपको कारोबार करने की सुगमता देगा और आप देशवासियों को सुविधाजनक जीवन देने के लिए काम कीजिए। 

IIT छात्रों को पीएम मोदी का मंत्र- नए इनोवेशन लेकर आइए, स्टार्टअप के लिए  अनगिनत संभावनाएं - pm narendra modi convoction ceremony IIT Delhi students  covid 19 startups - AajTak

पीएम मोदी ने छात्रों से कहा, आज देश हर क्षेत्र की अधिकतम संभावनाओं को हासिल करने के लिए नए तौर-तरीकों से काम कर रहा है। आप जब यहां से जाएंगे, नई जगह पर काम करेंगे तो आपको भी एक नए मंत्र को लेकर काम करना होगा। ऐसे प्रावधान जो टेक इंडस्ट्री को वर्क फ्रॉम होम या फिर वर्क फ्रॉम इनीवेयर जैसी सुविधाओं से रोकते थे, उनको भी हटा दिया गया है। ये देश के आईटी सेक्टर को ग्लोबली और कंपेटेटिव बनाएगा और आप जैसे यंग टैलेंट को और ज्यादा मौके देगा। 

IIT बॉम्बे के दीक्षांत समारोह में पीएम ने छात्रों को दिया सफलता का मंत्र -  Legend News
 
पीएम मोदी ने कहा, इसके पहले मुझे आईआईटी मद्रास, आईआईटी बॉम्बे और आईआईटी गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करने का अवसर मिला था। इन सभी जगहों पर मुझे ये समानता दिखी कि हर जगह कुछ न कुछ इनोवेट हो रहा है। कोविड-19 ने दुनिया को एक बात और सिखा दी है। आत्मनिर्भर भारत अभियान की सफलता के लिए ये बहुत बड़ी ताकत है। पीएम मोदी ने छात्रों से कहा, टेक्नोलॉजी की ज़रूरत और इसके प्रति भारतीयों में आस्था यही आपके भविष्य को रोशनी दिखाती है। पूरे देश में आपके लिए अपार संभावनाएं हैं, अपार चुनौतियां हैं जिसका समाधान आप दे सकते हैं।