NEET 2020: परीक्षा देने जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए कोलकाता मेट्रो ने शुरू की विशेष सेवाएं

NEET की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आसानी करने के लिए कोलकातो में आज से मेट्रो रेल की विशेष सेवा को शुरू किया जाएगा। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मेट्रो रेलवे की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा है कि यह सेवा विशेष रूप से मेडिकल प्रवेश परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए होगी।

परीक्षार्थियों को मेट्रो स्टेशनों के गेट पर NEET एडमिट कार्ड दिखाना होगा। मार्च में घोषित लॉकडाउन के कारण सामान्य मेट्रो सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था और जल्द ही परिचालन शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। इंद्राणी कहती हैं, “यात्रियों को कोई टोकन जारी नहीं किया जाएगा और केवल छात्रों और उनके अभिभावकों को प्रिंटिड कार्ड टिकट जारी किए जाएंगे।”


रविवार को सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक कुल 66 ट्रेनें चलेंगी। प्रत्येक अप और डाउन दिशा में 33 ट्रेनें दो टर्मिनल स्टेशनों– नोआपारा और कवि सुभाष से चलेंगी. ये सेवाएं हर 15 मिनट में उपलब्ध होंगी। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के लिए उम्मीदवारों को इस महीने की शुरुआत में परिवहन सुविधाओं की कमी के कारण परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में कठिन समय का सामना करना पड़ा था। कोलकाता मेट्रो ने ऐसे नियम पहले सी जारी कर दिए हैं जिनमें यात्रियों को मास्क पहनना होगा, हाथ साफ रखने होगे और सामाजिक दूरी बना कर रखनी होगी।