IRCTC/Bihar: पटना से चलेंगी 4 स्पेशल सहित 13 ट्रेन! जिला प्रशासन ने रेलवे को भेजी इन ट्रेन की लिस्ट

IRCTC/ India Railways: अनलॉक 4.0 में अब रेलवे ने ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है. रेलवे ने अपने एक बयान में कहा था कि अगर कोई राज्य या कोई जिला प्रशासन उनसे ट्रेन चलानी की मांग करता है तो यात्रियों की संख्या के आधार पर वहां से ट्रेन चलाने का निर्णय लिया जाएगा. अब पटना जिला प्रशासन ने रेलवे से 13 ट्रेने चलाने की मांग की है. पटना जिला प्रशासन ने जिन ट्रेन को चलाने की मांग की है उनकी लिस्ट रेलवे को भेज दी है. 

फिलहाल अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि रेलवे की तरफ से इस बारे में क्या निर्णय लिया गया है. लॉकडाउन लगने के बाद लाखों की तादाद में श्रमिक बिहार राज्य को वापस लौटे थे और अब जब देश दोबारा अनलॉक हुआ है तो लोग वापस जा रहे हैं लेकिन ट्रेन न होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में पटना जिला प्रशासन ने रेलवे को 13 ट्रेनों की लिस्ट भेजकर राजधानी से गाड़ियां चलाए जाने की मांग की है.आपको बता दें कि शनिवार से भारतीय रेलवे ने अनलॉक 4.0 में 40 जोड़ी नई रेल गाड़ियां चालू की है. रेलवे ने इस बात का खास ध्यान दिया है कि देश के सभी बड़े हिस्सों से कुछ न कुछ गाड़ियां जरूर हो ताकि लोग आसानी से ट्रेन पकड़ सकें. कोरोना संकट के दौर में रेलवे कई बदले हुए नियमों के साथ ट्रेन को संचालित कर रहा है. 

अगर आप भी यात्रा करना चाह रहे हैं तो पहले भारतीय रेलवे की गाइडलाइन को जरूर पढ़ें. किसी भी ट्रेन में ऐसे यात्री को चढ़ने की अनुमति नहीं होगी जिसका कंफर्म टिकट नहीं होगा यानि कोरोना काल में वेटिंग टिकट वाला यात्री ट्रेन में सफर नहीं कर सकता. 

गाड़ी नंबर-03218 दानापुर से पटना साहिब और पटना जंक्शन होते हुए मोकामा तक स्पेशल

नंबर 03261- फतुहा इस्लामपुर होते हुए बक्सर तक

नंबर- 03211 पटना-गया मेमू स्पेशल- जहानाबाद से होते हुए गया तक

03340 – दानापुर- राजगीर मेमू स्पेशल

गाड़ी नंबर 02568- पटना से सहरसा तक बख्तियारपुर

05714 यह पटना से मोकामा होते हुए कटिहार

गाड़ी नंबर 03243 पटना से गया होते हुए भभुआ तक