IPL 2020: माइकल वॉन ने इस भारतीय पेसर को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Micahel Vaughan) ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को विश्व का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बताया है। वॉन ने यह बात बुमराह के दिल्ली कैपटिल्स के खिलाफ जबर्दस्त गेंदबाजी के प्रदर्शन के बाद कही। दिल्ली के खिलाफ आईपीएल 2020 के पहले क्वलिफायर मैच में बुमराह ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। उनके इस प्रदर्शन के चलते मुंबई इंडियंस की टीम छठी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। 

माइकल वॉन ने क्रिकबज के एक वीडियो में कहा, ‘मुझे यह कहने में कोई भी जिझक नहीं है कि वह विश्व में इस समय सबसे बेस्ट है। पिछले तीन मैचों में उसने 45 रन देकर 10 विकेट अपने नाम की है। मतलब यह आपको टी20 क्रिकेट में देखने को नहीं मिलता है। मुझे नहीं लगता कि इस बात पर कोई भी बहस करना चाहेगा कि बुमराह इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। वो इंतजार करते हैं और आखिरी मौके पर गेंद को फेंकते हैं। जिस गेंद पर स्टोयनिस आउट हुए वो बहुत तेज थी, इससे पहले की वो समझ पाते गेंद निकल गई।’

बुमराह अबक इस सीजन खेले 14 मैचों में कुल 27 विकेट अपने नाम कर चुके हैं और आईपीएल 2020 की पर्पल कैप भी इस समय उनके ही पास मौजूद है। दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच में बुमराह ने अपनी जबर्दस्त यॉर्कर से शिखर धवन को दूसरे ही ओवर में चलता किया था। जिसके बाद मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड ने भी इस गेंदबाज की जमकर तारीफ की थी।