Cricket जगत के लिए दुखद खबर, World Cup खेल चुके इस सलामी बल्लेबाज ने किया सुसाइड

First slide

नई दिल्‍ली: बांग्‍लादेश के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर मोहम्‍मद सौजिब ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्‍होंने 14 नवंबर शनिवार को अपने घर पर सुसाइड कर लिया। 21 साल के सौजिब बांग्‍लादेश की अंडर 19 वर्ल्‍ड कप टीम का हिस्‍सा भी रहे चुके थे। इस टीम की कमान सैफ हसन ने संभाली थी। वह बतौर स्‍टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में न्‍यूजीलैंड भी गए थे, मगर उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। यह युवा बल्‍लेबाज बांग्‍लादेश की अंडर 19 एशिया कप टीम का भी हिस्‍सा रह चुका था।

बांग्‍लादेशी टीम में लगाई कोरोनावायरस ने सेंध, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद  कोच अस्‍पताल में भर्ती | CricketCountry.com हिन्दी

2018 में उन्‍होंने शिनेपुकुर की तरफ से लिस्‍ट ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया था, जहां उन्‍होंने 9, 0 और नाबाद 1 रन बनाए थे। हालांकि मार्च 2018 से उन्‍होंने एक भी प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला था। सौजिब आगामी बांगाबंधु टी20 कप के ड्रॉफ्ट का भी हिस्‍सा नहीं थे। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड गेम डवलपमेंट्स मैनेजर अबु इनाम मोहम्‍मद ने दुख जताते हुए कहा कि टूर्नामेंट से बाहर रहने के कारण शायद सोजैब ने यह खतरनाक कदम उठाया। बीडी क्रिकटाइम से बात करते हुए अबु ने कहा कि सौजिब सैफ और आफिफ हुसैन के साथ हमारे 2018 बैच की अंडर 19 टीम का हिस्‍सा थे. वर्ल्‍ड कप में स्‍टैंडबाय थे। एशिया कप में वह श्रीलंका के खिलाफ खेल चुके थे। अबु ने कहा कि उनकी मौत की खबर सुनकर दुख हुआ।

बांग्‍लादेश के कोच हुए कोरोनावायरस से संक्रमित, बोले- सीने में दर्द से जूझ  रहा था, फिर... - Bangladesh cricket teams development coach found covid  positive - Latest News & Updates in Hindi

अबु ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि युवा खिलाड़ी ने यह खतरनाक कदम डिप्रेशन की वजह से उठाया या फिर कोई और कारण है। पिछले कुछ सालों से वह क्रिकेट में नियमित नहीं थे। वह सिर्फ फर्स्‍ट डिविजन और ढाका में प्रीमियर लीग ही खेले थे। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्‍टर खालेद महमूद ने सौजिब को पिछले कुछ सालों में एक टैलेंटेड क्रिकेटर बताया। उन्‍होंने कहा कि मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा, जो मैनें सुना। सौजिब सलामी बल्‍लेबाज थे, जो धीमी गति की तेज गेंदबाजी भी करते थे।  वह शिनेपुकुर क्रिकेट क्‍लब भी तरफ से खेल चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *