Airtel और Vi को बड़ा झटका देने की तैयारी में Jio, इस कंपनी के साथ टाइअप कर बनाया ये प्लान

Publish Date: September 15 2020 03:08:04pm

First slide

नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनियों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है। खबर के मुताबिक रिलायंस जियो सब्सिडी वाले सिम लॉक्ड स्मार्टफोन्स के लिए चाइनीज हैंडसेट मेकर के साथ अपनी डील फाइनल करने वाला है। बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो के ये स्मार्टफोन्स 4G डेटा, वॉइस और खुद के कॉन्टेंट सर्विस के साथ आएंगे। मामले को जानकार लोगों ने बताया कि इसके लिए कंपनी ने चीन के iTel ब्रैंड के साथ टाइअप कर लिया है और इसके तहत 3-4 हजार रुपये की कीमत वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे।

DANIK BHASKAR BUSINESS NEWS : RSS FEED POSTS #EDUCRATSWEB

जानकारी के अनुसार इन नए स्मार्टफोन्स को जियो-गूगल की पार्टनरशिप के तहत तैयार किए जाएगा। इस पार्टनरशिप से जियो का टारगेट है कि वह 35 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को अपने नेटवर्क से जोड़े। ईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल भी कुछ हैंडसेट्स मेकर्स के साथ 2-2.5 हजार रुपये के सब्सिडाइज्ड सिम-लॉक्ड स्मार्टफोन्स के बारे में बातचीत कर रहा है।

Jio यूजर्स को झटका! इस प्लान की वैलिडिटी 29 दिन घटाई, मिलते रहेंगे सभी  फायदे - The Financial Express

एयरटेल के 28 करोड़ यूजर बेस में से करीब 10.8 करोड़ 2G/3G यूजर हैं। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन एयरटेल और जियो से पीछे न छूटे इसके लिए उसे भी इसी तरह के पार्टनरशिप की जरूरत पड़ेगी। एक इंडियन ब्रैंड के एग्जिक्यूटिव ने नाम न बताए जाने के शर्त पर ईटी से कहा, ‘एक तरफ जहां iTel का पार्टनरशिप हो चुकी है वहीं जियो दूसरी तरफ सस्ते 4G स्मार्टफोन्स के लिए इंडियन हैंडसेट्स ब्रैंड्स के साथ भी पार्टनरशिप करना चाह रहा है। यह जियो के 2G मुक्त भारत प्रॉजेक्ट का हिस्सा है।’ जियो और iTel ने इस बारे में ईटी के सवालों का जवाब नहीं दिया है।