ट्रेन से कूदकर स्टेशन के बाहर भागे यात्री: विस्फोटक लेकर 20 लोगों के सवार होने की सूचना से हड़कंप 

दिल्ली से नरवाना जा रही पैसेंजर ट्रेन में विस्फोटक के साथ 20 लोगों के सवार होने की सूचना से सांपला स्टेशन पर शुक्रवार रात हड़कंप मच गया। यात्रियों ने ट्रेन में सवार एक संदिग्ध को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर उच्च अधिकारियों ने पूरी ट्रेन की जांच होने तक अन्य ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया। बहादुरगढ़ से बम निरोधक दस्ता खोजी कुत्तों को लेकर पहुंच गया। 

ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि दिल्ली से पैसेंजर ट्रेन रवाना हुई तो शकूरबस्ती स्टेशन पर कुछ लोग अलग-अलग कोच में सवार हो गए। बहादुरगढ़ से जब ट्रेन रवाना हुई तो कोच में सवार एक व्यक्ति लघुशंका करने के लिए शौचालय गया। जब उसने शौचालय खोलने का प्रयास किया तो वह अंदर से बंद मिला। उक्त यात्री शौचालय के बाहर दरवाजा खुलने का इंतजार करने लगा। जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो गड़बड़ी की आशंका हुई। जैसे ही यात्री ने धक्का मारा वैसे ही दरवाजा खुल गया। उसने देखा कि बाथरूम के अंदर एक व्यक्ति बैठा हुआ है। जब उससे लोगों ने बाथरूम में बैठने की वजह पूछी तो उसने बताया कि ट्रेन में उसके करीब 20 लोग सवार है, जिनके पास विस्फोटक है। उसकी बात सुनते ही यात्रियों ने उसके साथियों के बारे में पूछा और उसे पकड़ लिया।

इस बीच यात्रियों ने 112 नंबर पर फोन करके पुलिस को सूचना दी। जैसे ही ट्रेन सांपला स्टेशन पर पहुंची तो जीआरपी और सांपला थाना पुलिस ने पूरी ट्रेन को घेर लिया। यात्रियों ने दोनों संदिग्धों को पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस ने विस्फोटक होने की आशंका के चलते पूरी ट्रेन को खाली करवा दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed