डीएसपी फ्लेक्सी कैप ने पूरे किए 25 साल

नयी दिल्ली : डीएसपी इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स ने डीएसपी फ्लेक्सी कैप फंड के 25 साल पूरे होने की घोषणा की है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि डीएसपी फ्लेक्सी कैप फंड को 29 अप्रैल 1997 को लॉन्च किया गया था और यह समय के साथ साबित पोर्टफोलियो है जो कई बाजार चक्रों से गुजरते हुए अपनी स्थापना के बाद से 19.1 प्रतिशत की वार्षिक दर से रिटर्न देने में सफल रहा है। शुरुआत में डीएसपी फ्लेक्सी कैप फंड में निवेश किए गए 1 लाख रुपये की पूंजी अब तक 78 लाख रुपये से अधिक हो चुकी है, जबकि निफ्टी 500 टीआरआई में इसी तरह का निवेश बढ़कर 31.74 लाख रुपये ही हुआ।

डीएसपी फ्लेक्सी कैप फंड व्यापार की लंबी उम्र, विवेकपूर्ण प्रबंधन और विकास स्थिरता (बीएमजी फ्रेमवर्क) पर ध्यान केंद्रित करके निवेश के लिए एक व्यवस्थित दृष्टिकोण अपनाता है। फंड द्वारा अपनाए जाने वाले बीएमजी फ्रेमवर्क में ऐसे व्‍यावसाय शामिल हैं जोकि पूंजी को लेकर कम गहन होते हैं, उनका उच्च नकद रूपांतरण होता है, साथ ही बाजार हिस्सेदारी पर प्रभुत्व, विवेकपूर्ण पूंजी आवंटन, और उच्च आरओई और मुनाफे की वृद्धि दर को दर्शाते हुए बेहतर मार्जिन होता है।

डीएसपी इनवेस्टमेंट मैनेजर्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ कल्पेन पारेख ने कहा, “डीएसपी फ्लेक्सी कैप फंड एक अनुशासित निवेश ढांचा रखने वाला हमारा पहला फंड था और इसने कई बाजार चक्रों में खुद को साबित किया है। बाजार पूंजीकरण की परवाह किए बिना अच्छे व्यवसायों को चुनने की इसकी लचीली शैली इसे हर निवेशक के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है। हालांकि, इस प्रभावशाली लंबी अवधि की वृद्धि को केवल 36 निवेशकों ने देखा है, जिन्होंने शुरुआत में निवेश किया था और आज भी निवेश कर रहे हैं। हम उन लाखों निवेशकों के आभारी हैं जिन्होंने पिछले 25 वर्षों में फंड में निवेश किया है और 20,000 से अधिक वितरकों ने इसी अवधि में डीएसपी फ्लेक्सी कैप फंड की सिफारिश की है। हम इस अवसर पर अपने ग्राहकों, भागीदारों और कर्मचारियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं क्योंकि हम एक नई और रोमांचक यात्रा शुरू कर रहे हैं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed