हाई अलर्ट पर पटियाला, शाम 6 बजे तक बंद रहेगा Internet- हटाए गए IG, SSP और SP

पटियाला : पटियाला में शुक्रवार को दो समूहों में हुई झड़प के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। घटना के बाद ही कर्फ्यू भी लगा दिया गया था। इसके साथ ही राज्य के गृह विभाग ने आज एहतियाती तौर पर पटियाला में अस्थाई तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दिया है। जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। वहीं सूत्रों के अनुसार कुछ हिंदू संगठनों ने आज पटियाला बंद का आह्वान किया है। इसके बाद पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट है। वहीं सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए पटियाला रेंज के आईजी, पटियाला के एसएसपी और एसपी का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है। अब मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी नियुक्त किया गया है। वहीं दीपक पारिख को नया एसएसपी और वजीर सिंह को एसपी के पद पर नियुक्ति दी गई है। 

राज्य के गृह विभाग की ओर से कहा गया है कि पटियाला के डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने इस बात की आशंका जताई है कि कुछ लोग मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में इसे अस्थायी तौर पर बंद करने का फैसला लिया गया है। पुलिस ने लोगों से किसी भी गलत सूचना पर विश्वास न करने की अपील भी की है। एसएसपी नानक सिंह ने कहा है कि प्रशासन और पुलिस की ओर से लोगों को सही जानकारी दी जाएगी।

वहीं घटना के बाद शिवसेना (बाल ठाकरे) पंजाब से निष्कासित पूर्व कार्यकारी प्रधान हरीश सिंगला को शुक्रवार शाम को एसपी (सिटी) हरपाल सिंह और डीएसपी मोहित अग्रवाल ने गिरफ्तार कर लिया था। इससे पहले श्री काली माता मंदिर में हिंदू संगठनों की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हरीश सिंगला के साथ मारपीट हुई। हरीश सिंगला ने भागकर अपनी जान बचाई लेकिन भड़के हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हरीश सिंगला की गाड़ी पर ईंट बरसा दी। गाड़ी के शीशे भी टूट गए। 

शुक्रवार को श्री काली माता मंदिर के बाहर शिव सैनिकों और दूसरे गुट के बीच भिड़त के बाद शाम को श्री काली माता मंदिर में हिंदू समाज ने बैठक बुलाई थी। बैठक में मौजूद हिंदू समाज के नुमाइंदे उस समय भड़क उठे जब बिना बुलाए हरीश सिंगला व उनका बेटा कोमला सिंगला वहां पहुंच गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed