कोविड-19 के दोनों डोज समय पर लेने वाले लोगों के लिए लकी ड्रॉ निकाला गया

राजीव रंजन की रिपोर्ट

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार के द्वारा आज कोविड-19 टीका का दोनों डोज निर्धारित समय के अंदर लेने वाले व्यक्तियों को पुरुस्कृत करने को लेकर लकी ड्रॉ निकाला गया। इसमें 3 महिलाओं ने इनाम जीता।

दो महिलाएं गायघाट की एवं तीसरी कटरा की है।
इन तीनों को ससमय टीका लेने हेतु पुरस्कृत किया गया।इसमें सैमसंग का टीवी दिया गया।
बता दे कि लकी ड्रॉ का यह कार्यक्रम विगत 5 सप्ताह से चलाया जा रहा था इसमें कुल 810 लाभार्थियों को अलग-अलग प्रखंडों में पुरस्कार दिए गए।
इन्हीं 810 लाभार्थियों में से लकी ड्रॉ कार्यक्रम का आयोजन किया गया एवं तीन लोगों ने ग्रैंड प्राइज जीता।
अब राज्य स्तर पर सुपर ग्रैंड प्राइज का लकी ड्रा किया जाएगा इसमें जितने वाले लाभार्थी को स्कूटी प्रदान की जाएगी।

यह कार्यक्रम मुख्यतः केयर इंडिया के सहयोग से चलाया जा रहा है जिसमें वैसे व्यक्ति जिन्होंने कोविड-19 टीका का दोनों डोज निर्धारित समय के पूर्व ले लिया है उन्हें हौसला अफजाई करने के मद्देनजर पुरस्कृत किया जा रहा है।

इस मौके पर जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने केयर इंडिया एवं स्वास्थ्य विभाग के तरफ से चलाए जा रहे इस कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे टीका लेने वाले व्यक्तियों की हौसला अफजाई तो होगी ही साथ ही समाज में एक मैसेज भी जाएगा। कहा कि कोविड-19 टीका ही एकमात्र सुरक्षा कवच है जिसके माध्यम से हम खुद को कोविड से बचा सकते हैं।
आज के कार्यक्रम में जिलाधिकारी के अतिरिक्त सिविल सर्जन ,जिला जन-संपर्क पदाधिकारी,जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक,
सहयोगी संस्थान के प्रतिनिधि एवं जिला प्रतिनिधि केयर इंडिया भी उपस्थित रहे.
जिलाधिकारी ने तीनों महिलाओं से बात करते हुए उन्हें इस बात के बारे में बताया कि अब वे क्षेत्र में जाकर इस बात का प्रचार प्रसार करेंगे कि सभी लोग कोरोनावायरस टीकाकरण समय से कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed