मोतिहारी में मैट्रिक प्रश्नपत्र वायरल मामले में कैफे संचालक सहित चार हिरासत में

सुजित कुमार झा की रिपोर्ट

मोतिहारी,पूर्वी चंपारण: हिरासत में लिए गए लोगों में एक साइबर कैफे संचालक,दो छात्र और एक अभिभावक है।उसका कॉल डिटेल खंगाला जा रहा है,हिरासत में लिए गए दो छात्रों में एक के सेलफोन पर विज्ञान का प्रश्न पत्र भी था।
मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन गुरुवार को प्रथम पाली में गणित विषय का प्रश्नपत्र वायरल होने के मामले में डीएम शर्षित कपिल अशोक के निर्देश पर गठित चार टीम लगातार छापेमारी कर रही है।मामले में टीम ने शुक्रवार को चार लोगों को हिरासत में लिया।इसमें एक साइबर कैफे संचालक, दो छात्र और एक अभिभावक है। इसमें तीन का सेलफोन भी जब्त कर लिया गया है।उसका कॉल डिटेल भी खंगाला जा रहा है।हिरासत में लिए गए दो छात्रों में से एक के सेलफोन पर शुक्रवार को होने वाले प्रथम पाली के विज्ञान का प्रश्न पत्र भी था। चारों से नगर थाने में चारों से अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी,सादर एसडीओ सुमन सौरभ यादव,डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, डीईओ संजय कुमार ने पुछताछ की।इसके बाद दो से बंजरिया थाने व दो से नगर थाने में पुलिस पूछताछ कर रही है।जांच कार्य में साइबर सेल को भी लगाया गया है।
कार्यवाई के दौरान जिला स्कूल के पास साइबर कैफे संचालक श्रीकृष्ण नगर निवासी अजीत कुमार शर्मा और वहां बैठे अभिभावक रामगढ़वा थाना क्षेत्र के आर्यनगर निवासी अब्दुल सलाम पकड़ा गया।कैफे संचालक जिला स्कूल के गेट पर साइबर कैफे चलाता है।इसके अलावा बंजरिया थाना क्षेत्र के चैलाहा गांव निवासी विजय कुमार,तुरकौलिया थाना क्षेत्र के हरदिया गांव निवासी रविरंजन कुमार भी जिला स्कूल के पास से पकड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed