मुजफ्फरपुर में 75 लाख की शराब जब्त : तीन तस्कर भी गिरफ्तार, धान के भूसे के नीचे छूपाकर रखी गई थी शराब

राजीव रंजन की रिपोर्ट

मधनिषेध पटना और मुजफ्फरपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मनियारी थाना क्षेत्र के काजीइंडा चौक के समीप से ट्रक पर लोड 75 लाख रुपए की शराब जब्त की। मौके से तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। ये तीनो अंतरराज्जीय गिरोह के तस्कर बताएं गए हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर नाम पते का सत्यापन कर रही है। ट्रक पर से कुल 213 कार्टन शराब जब्त की गई है। इसे धान के भूसे के नीचे बोरे में बाँधकर छुपाया गया था। मधनिषेध टीम को इसकी गुप्त सूचना मिली थी कि महाराष्ट्र नम्बर ट्रक से शराब की बड़ी खेप आ रही है। टीम ने इसकी सूचना मनियारी पुलिस को दी। इसके साथ मधनिषेध की टीम भी छापेमारी में निकली। काजीइंडा चौक के समीप ट्रक को रोका गया। चालक और उपचालक से पूछताछ की गयी। पहले इन्होंने टालमटोल जवाब दिया। लेकिन, सख्ती से पूछने पर ट्रक पर शराब लोड होने की बात बताई। इसके बाद रस्सी खोलकर तलाशी ली गयी। जिसमें से भारी मात्रा में शराब जब्त किया गया। थानेदार अजय पासवान ने बताया कि तस्करों के नाम पते का सत्यापन किया जा रहा है। इसमे कुछ स्थानीय धंधेबाज़ों की संलिप्तता सामने आई है। उन सभी पर भी FIR दर्ज किया जाएगा।

होली के लिए किया जाता स्टॉक : पुलिस जांच में पता लगा कि उक्त शराब की खेप को होली के लिये स्टॉक किया जाना था। तस्करों ने बताया कि शराब की खेप पहुंचाने के लिये उन्हें 10-10 हजार रुपए देना तय हुआ था। पांच-पांच हजार रुपए एडवांस भी तस्करों को मिले थे। शेष राशि शराब डिलीवर करने के बाद देने की बात तय हुई थी।

मोबाइल नम्बर खंगाल रही पुलिस : तस्करों के पास से पुलिस को मोबाइल बरामद हुआ था। जिसमे कई संदिग्ध नम्बर मिले हैं। इन सभी का डिटेल्स पुलिस खंगाल रही है। इसमे कुछ नम्बर मनियारी इलाका का भी है। तस्करों ने धंधेबाज़ों के नाम तो नहीं बताए। उन्हें एक मोबाइल नम्बर दिया गया था। कहा गया था कि मुजफ्फरपुर पहुंचकर इस नम्बर पर कॉल करना। शराब कहाँ ठिकाना लगाना है वही लोग बताएंगे। पुलिस करीब एक दर्जन मोबाइल नम्बर को खंगाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed