गणतंत्र दिवस पर आयोजन की बैठक जिला अधिकारी द्वारा की गई

राजीव रंजन की रिपोर्ट

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में आज 26 जनवरी-2022 को आयोजित गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर बैठक की गई। बैठक में अपर समाहर्ता राजेश कुमार ने गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम और अन्य गतिविधियों के बारे में जिलाधिकारी को जानकारी दी।

बैठक में कोविड-19 संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए जिले में गणतंत्र दिवस मनाने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान समय में सरकार का जो गाइडलाइन जारी है और जो निर्देश प्राप्त है उसी के अनुसार गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए गणतंत्र दिवस के मौके पर सिर्फ झंडोत्तोलन होगा। सीमित संख्या में झांकिया निकलेंगी वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेल -कूद प्रतियोगिता को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में सभी व्यक्ति अचूक रूप से मास्क का उपयोग करेंगे एवं कोरोना प्रोटोकॉल का हर हाल में अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में जो भी लोग उपस्थित रहेंगे उनका टीकाकृत रहना अनिवार्य होगा। बैठक में मुख्य समारोह स्थल पर राष्ट्रगान, झंडोत्तोलन सहित अन्य तैयारियों को लेकर कई निर्देश दिए गए। मुख्य कार्यक्रम जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा इसके लिए अस्थाई मंच बनाने का निर्देश नगर निगम को दिया गया है। बैठक में मुख्य कार्यक्रम जवाहरलाल लाल नेहरू स्टेडियम में पूर्वाह्न 09:00 बजे, समाहरणालय परिसर में 10:10 बजे ,वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 10::20 बजे,10::40 में गृह रक्षा वाहनी केंद्र,11::10 में पुलिस केंद्र एवं 11:20 में चयनित महादलित टोलों में झंडोतोलन किया जाएगा। संयुक्त परेड की व्यवस्था कमांडेंट बीएमपी/गृह रक्षा वाहिनी के पदाधिकारियों के सहयोग से की जाएगी जिसमें विभिन्न बलो की टुकड़ियां परेड में भाग लेंगी। गणतंत्र दिवस 2022 के सफल आयोजन के मद्देनजर नगर निगम, नजारत, जिला जनसंपर्क विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग,पीएचईडी तथा अन्य विभागों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, अपर समाहर्ता राजेश कुमार, अपर समाहर्ता आपदा डॉ अजय कुमार, अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण ओमप्रकाश, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी ज्ञान प्रकाश, अनुमंडल पदाधिकारी पश्चिमी बृजेश कुमार, डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान, सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा, आईसीडीएस डीपीओ चांदनी कुमारी, डीपीआरओ कमल सिंह सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *