मुजफ्फरपुर SKMCH के कई डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, कई छात्राएं भी संक्रमित, मचा हड़कंप

राहुल कुशवाहा की रिपोर्ट

जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण फैला रहा है. लगातार हर रोज कई दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं. वही अब इसकी चपेट में डॉक्टर भी आ गए है. एसकेएमसीएच मेडिकल कॉलेज के कई डॉक्टर पॉजिटिव आए हैं जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.
वहीं एएनएम कॉलेज की 4 छात्राएं भी पॉजिटिव पाई गई हैं. लगातार संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है. जिसकी जानकारी सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया है कि कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते देख कर स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी शुरू कर दी है. एक सौ बेड का सदर अस्पताल में और बिहार स्कूल एक्जामिनेशन बोर्ड के कार्यालय में 200 बेड ऑक्सीजन सुविधा सहित अस्पताल तैयार रखा गया है.
सिविल सर्जन ने बताया कि दिन में दो बार कोरोना पॉजिटिव मरीजों से अपडेट लिया जा रहा है. अभी तक हल्के लक्षण है इसलिए उन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है. जरूरत पड़ते ही अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. सदर अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट रेडी है. ऑक्सीजन और दवाएं की पर्याप्त व्यवस्था कर ली गयी है.
सिविल सर्जन ने स्पष्ट किया कि अभी तक माइल्ड लक्षण के मामले है पैनिक होने की जरूरत नहीं है लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है. बता दें कि एसकेएमसीएच के 8 डॉक्टर और छात्र कोरोना संक्रमित हुए हैं. इससे पहले पटना के एनएमसीएच में 200 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *