जमुई में नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या, आक्रोशित लोगों ने पुलिस की दो गाड़ियां फूंकी

राजीव रंजन की रिपोर्ट

बिहार पंचायत चुनाव के बीच अपराध की घटनाएं नहीं थम रही हैं. बिहार के जमुई में नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या हो गई है. शुक्रवार शाम को बाइक सवार तीन नकाबपोश अपराधियों ने मुखिया प्रकाश महतो को गोलियों से छलनी कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की दो गाड़ियों को फूंक डाली.

दरअसल, जिले के अलीगंज प्रखंड के दरखा पंचायत से प्रकाश महतो मुखिया पद पर निर्वाचित हुए थे. मिली जानकारी के मुताबिक प्रकाश महतो किसी समारोह में शामिल होने के लिए अपनी बाइक से जा रहे थे. वे अभी कैलाश डैम से बालडा मोड़ पहुंचे थे और पास के एक होटल के पास खड़े हुए थे, तभी घात लगाए अपराधियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी.

मिली जानकारी के मुताबिक अपराधियों ने मुखिया को तीन-चार गोलियां मारी है. सीना, कमर, पेट और जांघ में गोलियां लगी हैं. गोली लगने के कारण प्रकाश महतो लहुलूहान होकर गिर पड़े. जिसके बाद आनन फानन में उन्हें नवादा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

हत्या से बाद मुखिया के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया. लोगों में आक्रोश है. आक्रोशित समर्थक बालडा मोड के पास हाईवे को जामकर जमकर हंगामा कर रहे हैं. इतना ही नहीं आक्रोशितों ने पुलिस की दो गाड़ियों को फूंक दिया है. तस्वीरों में आप देख सकते कि दोनों ही गाड़ियां धू-धू कर जल रही है.

घटना के बाद गांव में बड़ी संख्या में फोर्स उतार दिया गया है. सिकंदरा और लछुआर थाना की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है. फिलहाल गांव में तनाव का माहौल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *