संविधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक और उप विकास आयुक्त ने समाहरणालय स्थित पार्क में स्थित बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं पुष्पांजलि अर्पित की

राजीव रंजन की रिपोर्ट

संविधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत एवं उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी के द्वारा समाहरणालय स्थित पार्क में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया एवं उनके द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि देश के महान लोकतंत्र को सुरक्षित रखने में हमारे महान भारतीय संविधान की सर्वाधिक महत्वपूर्ण भूमिका है।उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान हमारे देश की आत्मा है।
उन्होंने भारतीय संविधान की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष 26 नवंबर का दिन संविधान दिवस के रूप में मनाया जाता है। सभी को भारत के संविधान के महत्व को समझने की जरूरत है। हमारा संविधान हमारे देश को संप्रभु, धर्मनिरपेक्ष,समाजवादी और लोकतांत्रिक गणराज्य घोषित करता है और अपने नागरिकों की समानता ,स्वतंत्रता और न्याय का आश्वासन भी देता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि बाबा साहेब न सिर्फ संविधान के रचयिता थे बल्कि समय-समय पर उनके द्वारा लोक हित और समाज उत्थान के कई कार्य किये गए। बाबा साहेब एक सच्चे समाज सुधारक थे। उनके द्वारा बताया गए रास्ते पर चलकर बेहतर और समता मूलक समाज स्थापित किया जा सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *