पंचायत चुनाव: फर्जी वोटर को रोकने पर भड़के ग्रामीण, ASI को पीटा

डी एन कुशवाहा की रिपोर्ट

मोतिहारी में बुधवार को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. इस दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाओं की खबरें भी आ रही हैं. पूर्वी चंपारण जिले के फेनहारा प्रखंड में गांव के लोगों ने एक पुलिसकर्मी को घसीट-घसीटकर पीटा.घटना रुपोलिया पंचायत स्थित मध्य विद्यालय में बने मतदान केंद्र (बूथ संख्या 48) पर घटी. यहां एक एएसआई ने एक फर्जी वोटर को मतदान से रोका था. इस दौरान दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने एएसआई का कॉलर पकड़ा और पिटाई शुरू कर दी. पुलिसकर्मी को लोगों ने घसीट-घसीटकर पीटा. मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. इसके बाद भीड़ को बल प्रयोग करते हुए तितर बितर किया गया.

घटना की सूचना मिलने पर एसपी नवीन चंद्र झा समेत कई वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.
“एक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की गई है. उन्हें हल्की चोट आई है. चिंता की कोई बात नहीं है. भीड़ को तितर बितर कर दिया गया है. अभी यहां मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है.”- नवीन चंद्र झा, एसपी, पूर्वी चंपारण
चुनाव के दौरान हिंसा की दूसरी घटना मधुबन प्रखंड में घटी. रुपणी पंचायत के बूथ संख्या 45, 46 और 47 के आसपास लोगों की भीड़ जमा थी. भीड़ हटाने के लिए गए पुलिसकर्मियों से लोग उलझ गए, जिसमें एक पुलिसकर्मी को चोट लग गई. उपद्रव की सूचना पर पेट्रोलिंग पार्टी के अलावा एसपी और डीएसपी मौके पर पहुंचे. उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ा गया.एसपी नवीन चंद्र झा ने मतदान केंद्र के बाहर भीड़ लगाकर मतदान प्रभावित करने के आरोप में रुपणी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष चंद्रिका राय पर केस दर्ज करने का आदेश दिया. एसपी के आदेश पर चंद्रिका राय के खिलाफ मधुबन थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed