मुजफ्फरपुर पहुचे बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद सिंह….

मुजफ्फरपुर से राजीव रंजन की रिपोर्ट

विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने शहर पंहुचे बिहार के उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने 17 सितम्बर से BJP द्वारा जिला कार्यालय में लगाई गई प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
चित्र प्रदर्शनी के अवलोकन उपरांत जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित परिचयात्मक बैठक में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी के कल्याण के साथ राष्ट्र के नवनिर्माण को ध्येय मानकर अपना जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया। इस चित्र प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री से जुड़े सारे पक्ष त्याग,तपस्या, कर्तव्यनिष्ठा एवं ईमानदारी से देश व समाज हित में जुटे रहने की प्रेरणा देती है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश न केवल हर दृष्टि से समृद्ध बना बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी देश का सम्मान बढ़ा। मोदी का व्यक्तित्व व कृतित्व निश्चित रूप से प्रेरणादायी है।
इस दौरान जूरन छपरा स्थित भाजपा कार्यालय में उप मुख्यमंत्री ने जिलाध्यक्ष रंजन कुमार,भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय, सांसद अजय निषाद एवं विधायक डॉ अरुण कुमार सिंह सहित जिला पदाधिकारी एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात को सुना और कहा कि प्रधानमंत्री के मन की बात की विशेषता यह है कि यह गैर राजनीतिक मंच रहा है। इतने संस्करण हो गए लेकिन एक बार भी प्रधानमंत्री ने कोई राजनीतिक बातचीत इस मंच से नहीं की। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मंच से प्रधानमंत्री ने हमेशा राजनीतिक खेल, संस्कृति, पर्यावरण, शिक्षा, परीक्षा सहित दूर-सुदूर गांवों में चल रहे नए-नए कार्यक्रमों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि मन की बात में बहुत सारे विषय हमें सुनने को मिलते हैं और उनकी जानकारियां मिलती हैं, जिससे हमारा ज्ञानवर्धन भी होता है। इसके जरिए वह समाज के हर वर्ग को एक दृष्टि देने का प्रयास करते हैं।
वहीं भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान कही गई बातों के सार पर गौर करें, तो वो ये है कि, हमें समाज और शहर के लिए बेहतर काम करने चाहिए, हमें ऐसे काम करने चाहिये, जो देश का नाम रोशन करते हुए मिसाल कायम कर सकें।
इस दौरान जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा की वे हर महीने ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुनने के बाद बूथ स्तरीय बैठक करें। उन्होंने कहा कि इससे पार्टी को और भी मजबूती मिलेगी और प्रधानमंत्री द्वारा हम सभी का सामूहिक ज्ञानवर्धन भी होगा।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में पहली बार जिला कार्यालय पंहुचे
उप मुख्यमंत्री का कार्यकर्ताओं ने शौल, अंगवस्त्र एवं फूल माला से भव्य स्वागत किया।
परिचयात्मक बैठक में मंचासिन सांसद अजय निषाद,विधायक अशोक कुमार सिंह,डॉ अरूण कुमार सिंह,पूर्व विधायक केदार गुप्ता एवं जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव ने भी मन की बात पर अपना विचार व्यक्त किया।
परिचयात्मक बैठक का संचालन जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार ने किया धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री धर्मेंद्र साहु ने किया।
मौके पर मुख्य रूप से रविंद्र प्रसाद सिंह,मनोरंजन शाही,विवेक कुमार,सुनीता सहनी,आदर्श कुमार,संतोष साहेब,सुरेश चौधरी,जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, राजीव कुमार,धनंजय झा, सुजीत कुमार,उमेश पाण्डेय,डॉ रागिनी रानी,राम बालक शर्मा,मुकेश चंद्रवंशी,भूपाल भारती,ओम प्रकाश तिवारी,अभिषेक सौरभ, आशीष अग्रवाल, मो अलीमुद्दीन चुन्नू,मनोज नेता,दिलीप कुमार,योगेश टिंकू, विकास गुप्ता, विजय पाण्डेय,अनिल सिंह,प्रशांत तिवारी,हरी किशोर बैठा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed