नेहरू युवा केन्द्र पूर्वी चम्पारण के तत्वाधान में रामगढ़वा प्रखंड परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन

डी एन कुशवाहा  

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण-स्थानीय प्रखंड परिसर में नेहरू युवा केंद्र मोतिहारी के तत्वावधान में रविवार को आजादी के अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रामगढ़वा अंचलाधिकारी मणि भूषण कुमार सिंह एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा उपस्थित थे। इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र के सदस्यों ने अतिथियों को पुष्प की माला पहनाकर स्वागत किया। तत्पश्चात नेहरू युवा केन्द्र के स्वरूप जी द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से चर्चा किया। इस दौरान उन्होंने युवाओं को आजादी और फिटनेस के महत्व को बताया। उसके बाद अतिथियों के द्वारा महोत्सव के विषय पर प्रकाश डाला गया।
इस अवसर पर अंचलाधिकारी मणि भूषण कुमार ने कोविड-19 को मद्देनजर रखते हुए उपस्थित युवाओं को संबोधित किया और कहा कि यह बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इसके लिए आप सभी युवाओं को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने बताया कि फिटनेस के ऊपर जागरूक होने और रोजमर्रा की जिंदगी में आधा घंटा रोज शारीरिक गतिविधि, व्यायाम और योग करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि आजादी के महत्व को समझने के लिए हमारे क्रांतिकारियों ने जो बलिदान दिया है, उसकी कदर कर नशा मुक्ति एवं अन्य तरह की बुरी व्यसन से आजाद होने की बात कही। तत्पश्चात थानाध्यक्ष ने रामगढ़वा ने युवाओं को बताया कि अपने खुद के घर परिवार के और समाज के स्वास्थ्य के लिए सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए।
इसके पश्चात उपस्थित अतिथि एवं युवा स्वयंसेवकों को फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 की शपथ दिलाई गई। इस कार्यक्रम की शुरुआत सीओ ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौड़ कार्यक्रम में फिट इंडिया फ्रीडम 2.0 रन में युवाओं ने नारा लगाया फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज, सुबह उठो दौड़ने जाओ आलस को तुम दूर भगाओ,हर रोग को अब तोड़ना है ,योग से नाता जोड़ना है। इन नारों के साथ जागरूकता फैलाते हुए टीम के सदस्य ब्लॉक परिसर से काली मंदिर, थाना चौक,गोला रोड,रामजानकी मंदिर होते हुए पुनः ब्लॉक परिसर में आए जहां कार्यक्रम को समाप्त किया गया।
मौके पर नेहरू युवा केंद्र मोतिहारी एमटीएस रविंदर कुमार, रामगढ़वा प्रखंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक रवि प्रकाश गिरी, अनुराधा कुमारी, प्रेयसी राज, जियाउर रहमान,सुगौली ब्लाक के प्रदीप कुमार, राघव कुमार,
समाजसेवी राजन कुमार तथा मुरली मनोहर प्रसाद सहित नेहरू युवा केंद्र के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed