बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी हाई स्‍पीड ट्रेन- 3 यात्रियों की मौत

वॉशिंगटन : अमेरिका के सिएटल और शिकागो के बीच चलने वाली एक एमट्रेक ट्रेन के पटरी से उतरने की खबरें सामने आ रही हैं। नॉर्थ-सेंट्रल मोनटाना में हुई इस घटना की जानकारी खुद ट्रेन एजेंसी की तरफ से दी गई है। एजेंसी ने बताया है कि इस ट्रेन हादसे में करीब 3 लोगों की मौत हो गई है।

Amtrak train derails on highway bridge in Washington state at least 6  killed - AMERICA: सिएटल में पुल पर पटरी से उतरी हाईस्पीड एमट्रेक ट्रेन 1

ट्रेन एजेंसी की मानें तो ट्रेन में करीब 147 यात्री थे और 13 क्रू मेंबर्स इस पर सवार थे। शनिवार दोपहर हुई इस घटना में कई लोगों के घायल होने की खबरें हैं। एंपायर बिल्‍डर नाम की यह ट्रेन शनिवार की शाम करीब 4 बजे जॉपलिन के करीब दुर्घटनाग्रस्‍त हुई। एमट्रेक ट्रेन एजेंसी के प्रवक्‍ता जैसॉन अब्राम्‍स ने इस पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है। घटना कनाडा के बॉर्डर से करीब 48 किलोमीटर दूर हेलेना में हुई है।

एजेंसी फिलहाल लोकल अथॉरिटीज के साथ काम कर रही है ताकि घायल यात्रियों को सुरक्षित अस्‍पताल पहुंचाया जा सके। साथ ही फंसे हुए यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने की तैयारी की जा रही है। सोशल मीडिया पर जो फोटोग्राफ्स आई हैं, उनसे नजर आ रहा है कि ट्रैक के आसपास कई डिब्‍बे पड़े हुए हैं। यात्री ट्रैक के दोनों तरफ अपना सामान लेकर खड़े हैं।

Amtrak train derails on highway bridge in Washington state at least 6  killed - AMERICA: सिएटल में पुल पर पटरी से उतरी हाईस्पीड एमट्रेक ट्रेन 1

साल 2017 में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी और वो घटना सिएटल शहर से 64 किमी दक्षिण में हुई थी। उस हादसे में एक एमट्रेक ट्रेन पटरी से उतर गई थी और सड़क पर जा रही कारों के साथ ही बाकी गाड़‍ियों से टकरा गई थी। उस हादसे में 6 लोग मारे गए थे।  एमट्रेक ट्रेन अमेरिका की हाई स्‍पीड ट्रेन हैं और 48 मिनट में ही 100 किलोमीटर की दूरी तय कर लेती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed