मोतिहारी में आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, प्रखंड कार्यालय गेट के पास मारी गोली

पूर्वी चंपारण से डीएन कुशवाहा की रिपोर्ट

मोतिहारी में अपराध व अपराधियों के गोलियों की तड़तड़ाहट थमने का नाम नही ले रही है । अपराधी रोज़ाना कोई न कोई बड़ी घटना को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी तमाशा देख रही है ।जिले में अपराधियों के मन मे अब पुलिस का कोई खौफ नही रह गया है इसी का नतीजा है कि आज फिर अज्ञात अपराधियों ने दिनदहाड़े एक आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मार नृसंश हत्या कर दी, वो भी प्रखंड कार्यालय के गेट पर, जहां सैकड़ो लोगों की भीड़ हमेशा रहती है। साथ में कई अधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। घटना हरसिद्धि के प्रखंड कार्यालय की है जहाँ अज्ञात अपराधियो ने इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है ।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक मोतिहारी के हरसिद्धि के प्रखंड कार्यालय के गेट पर आरटीआई कार्यकर्ता बिपिन अग्रवाल को अज्ञात अपराधियो ने गोली मार दी जिससे वो वही पर बेहोश होकर गिर गए ।जिसके बाद वहां भारी भीड़ जमा हो गयी ।घटना की सूचना पर पहुची हरसिद्धि थाना की पुलिस ने उन्हें आननफानन में मोतिहारी सदर अस्पताल लायी जहां के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।घटना के बाद जहां पूरे प्रखंड क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है वही लोग इसे एक राजनीतिक हत्या करार दे रहे हैं ।चुकी बिपिन अग्रवाल एक आरटीआई कार्यकर्ता है और उसने कई सफेदपोशों सहित कई अधिकारियों के भ्रस्टाचार की पोल खोली थी और इनदिनों कोई बड़ा खुलासा करने वाले थे जिसके कारण आज उनकी हत्या कर दी गयी है ।
घटना के बाद एक ओर जहां पुलिस के हाँथ पाँव फूल रहे हैं वही आरटीआई कार्यकर्ता बिपिन अग्रवाल के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है और प्रखंड में अफरा तफरी का माहौल है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed