समाहरणालय मुजफ्फरपुर।

जन-सम्पर्क प्रशाखा।

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1561

जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) -सह -जिलाधिकारी, मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने डीडीसी आशुतोष द्विवेदी,सहायक समाहर्ता श्रेष्ठ अनुपम संबंधित कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ महत्वपूर्ण बैठक की ।

राजीव रंजन की रिपोर्ट

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी बैठक में उपस्थित विभिन्न कोषांगो के नोडल अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी नोडल पदाधिकारी अपने-अपने कोषांगों से संबंधित आयोग के गाइडलाइन से भलीभांति अवगत हो लें।

निर्वाचन में किसी भी तरह की लापरवाही परिलक्षित नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बारी-बारी से सामग्री कोषांग ,कार्मिक कोषांग, मतपत्र कोषांग ईवीएम कोषांग, प्रशिक्षण कोषांग, विधि व्यवस्था कोषांग एवं अन्य कोषांगों द्वारा अभी तक किए गए कार्यों की समीक्षा की। कहा कि सभी कोषांग आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करें।

चरण वार मतदान एवं मतगणना को लेकर विस्तृत विचार विमर्श किया गया। मतदान के साथ-साथ मतगणना की तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की गई।

बताया गया कि मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण कल से शुरू होगा। जिलाधिकारी ने मतदान के बाद पोल्ड ईवीएम एवं मतपेटिकाओं का संधारण तथा मतगणना की तैयारी के संबंध में अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की।

मतगणना केंद्र के नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि दोनों स्थल पर मतगणना केंद्र, पदवार वज्र गृह निर्माण तथा पदभार मतगणना हॉल के निर्माण के संबंध में आवश्यक कार्य की पूर्णता की दिशा में पूरी गंभीरता और तत्परता के साथ कार्यों को अंजाम दे।

मतगणना हॉल ,वज्रगृह तथा रिसिविंग काउंटर को लेकर की जाने वाली तैयारियों के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की ।पोल्ड मतपेटिकाओं के संग्रहण के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। साथ ही अभ्यर्थियों एवं उनके अभिकर्ताओं तथा मतगणना कर्मियों के संचलन संबंधित योजना पर विस्तार पूर्वक विश्लेषण करते हुए आवश्यक निर्देश दिये गए।

बैठक में मतदान केंद्रों पर स्टैटिक बल की प्रतिनियुक्ति, पीसीसीपी के साथ अन्य बलो की प्रतिनियुक्ति,चेकिंग पॉइंट्स पर बलो की प्रतिनियुक्ति, सुरक्षा बलों के मूवमेंट्स इत्यादि पर भी निर्देश दिए गए।

बैठक में उप निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार मिश्रा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुषमा कुमारी ,डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान, डीपीआरओ कमल सिंह, जिला भू अर्जन पदाधिकारी मोहम्मद उमैर के साथ सभी कोषांगों के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed