मुजफ्फरपुर सकरा सुप्रिया सुमन न्याय के लिए सरमस्त पुर निकाला कैंडल मार्च : लोगों में बढ़ रहा आरोपियों पर गुस्सा, सरकार से फांसी की मांग।

मुजफ्फरपुर से सत्यनारायण मलाकार के साथ राहुल कुशवाहा की रिपोर्ट

बिहार की बेटी सुप्रिया सुमन की निर्मम हत्या के विरोध व बेटी के न्याय के लिए कैंडल मार्च निकाला, इस दौरान युवती की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया. छात्रों व नौजवानों ने दिवंगत आत्म के प्रति श्रद्धांजलि भी अर्पित की। सकरा विधानसभा क्षेत्र के छात्र नौजवान के द्वारा सरमस्तपुर चौक से कैंडल मार्च निकाल कर सरकार से सुप्रिया को न्याय देने की मांग की गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने हाथों में नारों का पोस्टर लेकर मार्च सुजावलपुर तक पहुंचा।

इस दौरान मार्च में शामिल लोग।

सुप्रिया को न्याय दिलाओ, मुख्य हत्यारे को गिरफ्तार करो, छात्राओं के सुरक्षा की गारंटी करें सरकार व प्रशासन, आदि नारा लगा रहे थे। जानकारी के अनुसार शहर के एक निजी कोचिंग संचालक तथा विगत विधानसभा चुनाव में प्लूरल्स पार्टी के उम्मीदवार उमाशंकर ठाकुर की 14 वर्षीय पुत्री सुप्रिया की हत्या अपराधियों द्वारा कर शव को वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र के करनौती बही चौर में गहरे पानी में फेंक दिया गया था।

छात्र मोहन यादव ने बताया – सुप्रिया मंगलवार की सुबह कोचिंग के लिए प्रतिदिन की भांति पटोरी के लिए चली थी। सुबह दस बजे तक घर वापस नहीं आने पर उसकी मां ने इसकी सूचना सुप्रिया के पिता को दिया। काफी खोजबीन के बाद जब सुप्रिया नहीं मिली तो महनार थाना में इसकी सूचना दी गई। समय रहते यदि पुलिस कार्रवाई में जुट जाती है तो शायद सुप्रिया आज जिंदा होती।

समाज कार्यकर्ता रौशन कुमार व कैंडल मार्च में शामिल सैकड़ों लोगों ने कहां कि बिहार में गिरती कानून व्यवस्था, महिलाओं की सुरक्षा, बेटियों के साथ हो रहे घटनाओं की आलोचना की। सरकार से हत्यारे को गिरफ्तार कर फांसी देने की मांग की। सरकार से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विशेष कानून बनाने, मृतका के परिजन को समय से न्याय मिले, भ्रष्ट पुलिस प्रशासन पर भी कार्रवाई करने की मांग करते हुए दिखे।

मौके पर दीपक कुमार, मोहन यादव, मनीष कुमार, राहुल कुमार, सचिन कुमार, विक्की कुमार, दिलीप कुमार, चंदेश्वर कुमार, कुंदन कुमार, अमन गुप्ता, विक्की, अभिषेक, विकास कुमार आदि छात्र-छात्राएं इसमें शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *