इंजीनियर की काली कमाई: बोरिंग रोड के कृष्णा अपार्टमेंट के 2 फ्लैट को मिलाकर बना रहा था लक्जरी आवास

राजीव रंजन की रिपोर्ट

PATNA : पथ निर्माण विभाग के एक इंजीनियर के ठिकानों पर निगरानी ब्यूरो की रेड हुई है। छापेमारी में इंजीनियर की अकूत संपत्ति का पता चला है। पथ निर्माण विभाग के गुलजारबाग डिवीजन के कार्यपालक अभियंता कौंतेय कुमार के खिलाफ निगरानी ब्यूरो ने आय से एक करोड़ 76 लाख रुपया अधिक का केस दर्ज किया था। इसके बाद निगरानी टीम आज मंगलवार सुबह सदाकत आश्रम के समीप नित्यानंद एनक्लेव स्थित फ्लैट संख्या 403 की
तलाशी में इंजीनियर के आवास से 15 लाख 59 हजार रु, 33 लाख ₹75000 मूल्य के गहने, 8 से अधिक खाते एवं चल अचल संपत्ति में विभिन्न निवेश के कागजात बरामद हुए हैं। इसके अलावा बैंक के दो लॉकर भी मिले हैं जिसे जांच के दौरान फ्रिज कर दिया गया है। जांच में इंजीनियर और उनकी पत्नी के नाम पर जमीन जायदाद के चार कागजात मिले हैं। जिनमें एक पटना के बोरिंग रोड स्थित कृष्णा अपार्टमेंट के C ब्लॉक के आठवें तल पर फ्लैट नंबर 82 और 83 को जोड़कर एक लक्जरी आवास बनाया जा रहा है। जिसकी कीमत करोडों में बताई जा रही है। जांच में जो संपति मिली है उसमें कई वार्षिक सम्पति ब्यौरा में उल्लेख नहीं है।
मिली जानकारी के मुताबिक इंजीनियर के फ्लैट से बीमा और शेयर के कागजात भी मिले हैं। जिसमें एसबीआई लाइफ, आईडीएफसी, एलआईसी, रॉयल सुन्दरम जनरल इंश्योरेंस, बजाज आलियांज, एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एक्सिस मुचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रुडेसियल, इन्वेसको मुचुअल फंड, निप्पन इंडिया, युटीआई, केयर हेल्थ, कोटक लाइफ, रिलायंस लाइफ, बिरला कैपिटल कुल मिलाकर 31 बीमा और निवेश के कागजात मिले है। जिनमें कुल 30 लाख रूपये निवेश किये गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed