लोजपा सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप केस दर्ज, FIR में चिराग पासवान का भी नाम

नई दिल्ली : बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी सांसद प्रिंस राज की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ एक संगीन आपराधिक मामला दर्ज किया है। दरअसल एक महिला द्वारा तीन महीने पहले की गई शिकायत के आधार पर राज के खिलाफ बलात्कार, आपराधिक साजिश रचने और साक्ष्य मिटाने जैसे आरोपों में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

Delhi police Register FIR against LJP MP Prince Raj in Rape Case | LJP  सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप मामले में FIR दर्ज , कोर्ट के आदेश के बाद  पुलिस ने

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्राथमिकी में लोजपा नेता चिराग पासवान का भी नाम आया है। महिला का आरोप है कि शिकायत मिलने के बावजूद अपने चचेरे भाई प्रिंस के खिलाफ कार्रवाई में पासवान ने देरी की। दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर पुलिस ने 9 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की। दिवंगत सांसद रामचंद्र पासवान के पुत्र प्रिंस उन 5 लोजपा सांसदों में एक हैं, जिन्होंने इस साल जून में चिराग के नेतृत्व के खिलाफ पार्टी में बगावत की थी।

LJP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ केस दर्ज, बलात्कार का लगा आरोप, FIR में चिराग  पासवान का भी नाम news in hindi

पीड़िता ने एफआईआर में कहा है कि वह 15 जनवरी को चिराग से मिलने गई थी और उसने ये बात उन्हें भी बताई थी, लेकिन उन्होंने इस शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। बाद में चिराग ने पीड़िता को किसी तरह की शिकायत करने से भी मना किया था। पीड़िता का आरोप है कि चिराग ने पार्टी अध्यक्ष के पद पर रहते हुए भी इस मामले में संज्ञान नहीं लिया था।

सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप का केस हुआ दर्ज, चिराग पासवान पर भी लगा आरोप  - City Post Live

वहीं दूसरी तरफ प्रिंस पासवान पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार कर चुके हैं। पीड़िता का आरोप है कि वह लोजपा की सदस्य रह चुकी है। उसके साथ बेहोशी की हालत में यौन शोषण किया गया था। खबर है कि खुद प्रिंस पासवान की तरफ से भी इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। प्रिंस ने अपने एफआईआर में दावा किया है कि युवती ने उन पर झूठे आरोप लगाए हैं। प्रिंस ने इस मामले में 17 जून को ट्वीट कर भी अपने खिलाफ लगे आरोपों को गलत बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed