शिव नगर सतपिपरा वार्ड नंबर 4 में नल जल योजना के कार्य में अनियमितता बरते के मामले में ग्रामीणों के आवेदन पर बीडीओ ने दिया जांच का आदेश

डी एन कुशवाहा

रामगढ़वा पूर्वी चंपारण- प्रखंड क्षेत्र के शिवनगर सतपिपरा गांव के वार्ड नंबर 4 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की महत्वकांक्षी नल जल योजना में संवेदक के द्वारा अनियमितता बरते जाने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. सज्जाद को एक लिखित आवेदन देकर जांच कराने एवं दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि संवेदक के द्वारा जहां 3 फीट गहरा गड्ढा खोदकर पाइप को गाड़वाना है वहां 6 इंच से आधा फीट तक ही गड्ढा खोदकर पाइप डाला गया है। उन लोगों ने आरोप लगाया है कि संवेदक के द्वारा दो नंबर का पाइप इस्तेमाल किया गया है साथ ही 5 वर्ष बीत जाने के बाद भी सभी घरों में अभी तक पाइप का कनेक्शन तक नहीं किया गया है। उन लोगों ने नल जल योजना में घोटाला करने तथा सचिव के चुनाव में भी अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि इसकी शिकायत करने की बात कहे जाने पर वार्ड सदस्य के द्वारा हम लोगों को धमकी दिया गया है।
इस बाबत पूछे जाने पर क्या कहा बीडीओ ने

इस बाबत रामगढ़वा प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. सज्जाद से पूछे जाने पर सोमवार को उन्होंने बताया कि मैंने डीपीआरओ तकनीकी सहायक व पंचायत सचिव को संयुक्त रूप से जांच कर उक्त मामले का रिपोर्ट करने का आदेश दे दिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पाए जाने पर संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed