दिल्ली में बदमाशों को हथियार पहुंचाने वाला तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के एक अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से तीन अर्द्ध-स्वचालित समेत पांच पिस्तौल तथा सात जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मध्य जिले के एएटीएस दल ने एक सूचना के आधार पर अली हुसैन (30) को गिरफ्तार किया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मथुरा के निवासी हुसैन को .32 बोर के तीन एवं .315 बोर के दो पिस्तौल और सात जिंदा कारतूसों के साथ कमला नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। वह मेवात से दिल्ली के एक बदमाश को हथियार बेचने के लिए आया था।

अभियुक्त हुसैन का पिता हाजी मुसा भी अवैध हथियारों के धंधे से जुड़ा हुआ है। पिता-पुत्र करीब 5-6 सालों से पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली राजधानी क्षेत्र के कुख्यात बदमाशों को खतरनाक हथियारों की अवैध तरीक़े से आपूर्ति का धंधा कर रहा था। मुसा 24 अवैध हथियारों के साथ पकड़ा गया था और वह करीब एक साल से राजस्थान के अलवर में जेल में बंद है।

दिल्ली पुलिस को राजधानी के कुख्यात बदमाशों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के बारे में लगातार सूचना मिल रही थी। इस आधार पर वह इसके बारे में पता लगा रही थी। इसी बीच हुसैन के दिल्ली में आने की सूचना मिली थी और जब वह मिंटो रोड पर मोटरसाइकिल से जा रहा था, तभी रोककर तलाशी ली गई। उसके पास से हथियार बरामद और कारतूस बरामद किए गए। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed