योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अमिताभ ने किया विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

लखनऊ : पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आगामी विधान सभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि योगी ने जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, वहां से अवश्य ही चुनाव लड़ेंगे। यह उनके लिए सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसमे वे गलत के खिलाफ अपने विरोध को प्रकट करेंगे।

योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे अमिताभ

ठाकुर ने कहा कि योगी ने अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल में तमाम अलोकतांत्रिक, अराजक, दमनकारी, उत्पीड़नात्मक तथा विभेदकारी कार्य किये। वे इनके विरोध में चुनाव लड़ेंगे। उन्हें जितने भी वोट आयें पर वे यह अवश्य सुनिश्चित कर देंगे कि योगी द्वारा आदर्श संहिता का पूर्ण वास्तविक अनुपालन किया जाए।

पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर राजनीति में करेंगे एंट्री; CM योगी के खिलाफ  लड़ेंगे विधानसभा चुनाव - Republic Bharat

बता दें कि अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद पर थे। अमिताभ रिटायर किए गए थे। अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस के साथ-साथ कवि व लेखक हैं। अमिताभ ठाकुर का विवादों से हमेशा नाता रहा। कई बार सत्ता में बैठे लोगों को अमिताभ से परेशानी हुई। पिछली अखिलेश सरकार में मुलायम सिंह से विवाद का ऑडियो वायरल होने के बाद निलंबित कर दिए गए थे। इसके बाद अमिताभ ठाकुर ने अखिलेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।अमिताभ के खिलाफ पांच विभागीय कार्रवाई भी हुई थी। उनके खिलाफ आरोप था कि 16 नवम्बर 1993 को आईपीएस की सेवा प्रारंभ करते समय अपनी संपत्ति का ब्योरा शासन को नहीं दिया था। इसके साथ ही उन्होंने 1993 से 1999 तक का वर्षवार संपत्ति विवरण शासन को एकमुश्त दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed