बिग बी ने प्रासंगिक बने रहने की मिसाल कायम की:रेंसिल डी सिल्वा

मुंबई : फिल्म निर्माता रेंसिल डी सिल्वा आगामी शो ‘पैंथर्स’ के साथ एक वेब श्रृंखला निर्देशक के रूप में अपनी शुरूआत करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने साझा किया कि कौन उन्हें समय के साथ प्रासंगिक रहने के लिए प्रेरित करता है। रेंसिल ने आईएएनएस को बताया, “मुझे लगता है कि स्क्रीन के आकार और हमारी फिल्म के आसपास की पूरी बातचीत में एक घमंड की भावना जुड़ी हुई है। हम फिल्म निमार्ता, अभिनेता, छायाकार के रूप में अपने काम को 70 मिमी की स्क्रीन पर देखना पसंद करते हैं। इसमें एक परिमाण है, जब हम अपनी फिल्म को बड़े पर्दे पर देखते हैं तो उपलब्धि की भावना होती है लेकिन पिछले एक साल में जिस तरह से चीजें बदली हैं, विशेष रूप से हमारी पीढ़ी को समय के साथ प्रासंगिक बने रहने के लिए, बहुत कुछ सीखना और छोड़ना होगा।

उनका कहना है, “अब, कहानी के बारे में हमारा विचार इतना बड़ा होना चाहिए, ताकि इसका ²श्य स्क्रीन के आकार के लिए विशिष्ट नहीं होना चाहिए बल्कि कहानी कहने की शक्ति के साथ प्रभाव पैदा करना चाहिए। मेरे लिए, श्री अमिताभ बच्चन सबसे महान उदाहरणों में से एक हैं।”

अमिताभ की एक फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ पिछले साल अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई और वह टेलीविजन पर एक क्विज शो की मेजबानी करने वाले पहले मेगास्टार थे। इसका उदाहरण देते हुए रेंसिल ने कहा, “मुझे लगता है कि हमारे फिल्म उद्योग में, वह सबसे कम उम्र के सदस्य है जो हर नए बदलाव के साथ बहुत अपडेट है। उन्होंने ब्लॉगिंग शुरू की जब यह कोई बड़ी बात नहीं थी। मेगास्टार होने के नाते, टीवी पर आना एक बड़ी बात थी और वह उसमें भी सफल है। उनकी फिल्म ओटीटी पर रिलीज हुई। उनका युवा दिमाग, जो लगातार नए बदलावों के साथ ढल रहा है, हमें दिखाता है कि समय के साथ प्रासंगिक बने रहने के लिए और परिवर्तन को अपनाने के लिए हमें एक लचीले दिमाग की आवश्यकता है।”

रेंसिल को ‘कुर्बान’, ‘डायल 100′, टीवी सीरीज ’24’ के निर्देशन और ‘अक्स’, ‘रंग दे बसंती’ और ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ जैसी फिल्मों के लिए एक लेखक के रूप में काम करने के लिए जाने जाते है। वह ‘पैंथर्स’ नामक जासूसी थ्रिलर की एक बहु-सीजन श्रृंखला का निर्देशन करेंगे। शो का निर्माण रॉनी स्क्रूवाला का आरएसवीपी प्रोडक्शन हाउस करेगा। श्रृंखला पिछले युग के रॉ नायकों की कहानी की खोज करती है। यह शो निमार्णाधीन है और 2022 की पहली तिमाही में फ्लोर पर जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed