Tokyo में भारत ने आज हर खेल में मारी बाजी: बैडमिंटन हो या तीरंदाजी, हॉकी या मुक्केबाजी- सब में दिखाया दम

टोक्यो: भारत के लिए टोक्यो ओलिंपिक में आज का दिन एक्शन से भरपूर दिख रहा है। दिन की शुरुआत पीवी सिंधु की जीत के साथ हुई। जिस सिलसिले को भारतीय मेंस हॉकी टीम ने भी ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को मात देकर बरकरार रखा. इसके बाद जीत की एक बड़ी बाजी तीरंदाजी में भारत के नाम रही, जहां अतनु दास ने मेंस सिंगल्स ने 2 बार के ओलिंपिक चैंपियन को शिकस्त दी। वहीं हेवीवेट कैटेगरी में भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार, जीत के साथ डेब्यू करने में कामयाब रहे। 

First slide

आज भारतीय फैंस की नजरें सबसे पहले मनु भाकर पर थी जिन्होंने 25 मीटर पिस्टल में अच्छा खेल दिखाया। इसके अलावा आज देश के लिए ओलिंपिक मेडल जीतने वाली बॉक्सर मैरीकॉम  एक्शन में होंगी। ओलिंपिक में देश के इकलौते घुड़सवार फवाद मिर्जा भी आज अपने इवेंट में दम दिखाएंगे।

Tokyo 2020: दीपिका ने बढ़ाया जोश, अतनु ने ओलिंपिक चैंपियन के उड़ाए होश, तीरंदाजी के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

भारतीय तीरंदाज अतनु दास मेंस सिंगल्स के प्री- क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने दो बार के ओलिंपिक चैंपियन कोरियाई तीरंदाज को मात देते हुए ये कमाल किया। रैंकिंग में अपने से कहीं ऊपर रहे कोरियाई तीरंदाज को अतनु दास ने शूट ऑफ में हराया। दोनों के बीच रोमांचक टक्कर देखने को मिली. इस पूरे मुकाबले के दौरान अतनु दास की पत्नी और भारत की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी लगातार उनका हौसला बढ़ाती दिखीं। पत्नी के बढ़ाया हौसला अतनु के काम आया और उन्होंने ओलिंपिक चैंपियन के खिलाफ मैदान मार लियाष प्री-क्वार्टर फाइनल में अतनु दास का मुकाबला अब जापान के फुरूकावा ताकाहारू से होगा। ये मैच शनिवार को खेला जाएगा।

P V Sindhu (Getty)

इससे पहले अतनु ने राउंड ऑफ 32 का मैच भी शूट ऑफ में जीता था। उन्होंने राउंड ऑफ 32 में चीनी ताइपे के तीरंदाज डेंग यू चेंग कोको 6-4 से शिकस्त दी थी। इस मुकाबले को जीतने के बाद अतनु के सामने कोरियाई तीरंदाज को हराने की बड़ी चुनौती थी, जिससे पार करने में वो कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed