Published On: Sat, May 19th, 2018

अमेरिका के एक स्कूल में भीषण गोलीबारी, 10 लोगों की मौत

अमेरिका में टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में शुक्रवार को एक बंदूकधारी छात्र की गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में ज्यादातर स्कूली छात्र शामिल हैं.

यह वारदात ह्यूस्टन करीब 50 किलोमीटर दूर सांता फे हाईस्कूल में हुई. एक अज्ञात कानून प्रवर्तन अधिकारी को भी गोली लगी लेकिन उनके जख्म गंभीर नहीं हैं.

ह्यूस्टन क्रोनिकल के अनुसार संघीय एवं काउंटी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस गोलीबारी में कम से कम दस लोग मारे गए.

हैरिस काउंटी शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि मृतकों में ज्यादातर छात्र हैं. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए दोनों स्कूल के छात्र हैं. इनमें वह छात्र भी है जो संभवत: बंदूकधारी है.

गोंजालेज ने कहा कि स्कूल में छानबीन जारी है और मौके से अन्य विस्फोटक साम्रगी की कोई जानकारी नहीं मिली है. गोलीबारी में कई अन्य छात्र घायल हुए.

बीते सात दिन में स्कूल में गोलीबारी से संबंधित यह तीसरी जबकि इस साल 22 वीं घटना है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की है.

Donald J. Trump

@realDonaldTrump

We grieve for the terrible loss of life, and send our support and love to everyone affected by this horrible attack in Texas. To the students, families, teachers and personnel at Santa Fe High School – we are with you in this tragic hour, and we will be with you forever…

Twitter Ads info and privacy

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘टेक्सास में स्कूल में गोलीबारी. शुरुआती रिपोर्ट अच्छी नहीं है. ईश्वर सभी पर कृपा बनाए रखें.’

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...