Published On: Sat, May 19th, 2018

भाजपा की हार पर बोले राहुल- PM मोदी ने फैलाया भ्रष्टाचार

पिछले कुछ समय से कर्नाटक में चल रहा सियासी तूफान आखिरकार थम ही गया। कर्नाटक के नए-नए सीएम बने येदियुरप्पा ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिरने के बाद कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर कार्याकर्ताओं को बधाई दी। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा को पराजित करने लिए हम सभी विपक्षी दलों के साथ मिलकर काम करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं।
PunjabKesariभाजपा ने किया राष्ट्रगान का अपमान 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बेहतर होगा कि राज्यपाल वजुभाई वाला भी इस्तीफा दे लेकिन मुद्दा उनके इस्तीफे से बड़ा है। मुद्दा यह है कि आज भाजपा और आरएसएस हर संस्था पर आक्रमण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सभी ने देखा कि विधानसभा में भाजपा के विधायक राष्ट्रगान से पहले उठकर चले गए। यह इस बात का प्रमाण है कि वो किसी संस्था का सम्मान नहीं करते। प्रधानमंत्री मोदी,‘हत्या के आरोपी’अमित शाह और आरएसएस को किसी संस्था की परवाह नहीं है।
PunjabKesariराहुल ने कहा कि भाजपा ने हर जगह जनादेश का अपमान किया। मैं कर्नाटक की जनता, नेताओं और श्री देवगौड़ा को बधाई देता हूँ। उम्मीद है कि भाजपा और आरएसएस को सबक मिलेगा और वे लोकतांत्रिक संस्थाओं का अपमान नहीं करेंगे। बता दें कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार येदियुरप्पा को आज शाम चार बजे सदन में बहुमत साबित करना था लेकिन उससे पहले ही उन्होंने इस्तीफे की घोषणा कर दी। गौरतलब है कि राज्य में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है । प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जद एस+ को 38 सीटें मिली हैं। बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 111 है क्योंकि कुमारस्वामी दो सीटों से चुनाव जीते हैं।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...