Published On: Fri, May 18th, 2018

Deadpool 2 Movie Review: ‘डेडपूल’ दिल में आता है, समझ में नहीं

Deadpool 2: मसखरा, बात-बात पर गालियां निकालने वाले सुपरहीरो ‘डेडपूल 2’ की वापसी हो गई है, और यह वापसी काफी मजेदार भी है. रेयान रेनॉल्ड्स की  ‘डेडपूल’ के सीक्वल ‘डेडपूल 2’ का बहुत ही बेसब्री से इंतजार हो रहा था, और फिल्म के पहले पार्ट से ज्यादा मजेदार होने की बात कही जा रही थी, ऐसा हुआ भी. रेयान रेनॉल्ड्स की मजेदार एक्टिंग, ‘अवेंजर्स’ में थानोस का किरदार निभाने वाले जोश ब्रोलिन और मुटेंट्स की एंट्री, बॉलीवुड स्टाइल कहानी और ढेर सारा एक्शन. ‘डेडपूल’ के फैन्स के लिए हर वह मसाला मौजूद है, जो इस सीरीज के फैन्स को पसंद आएगा, और सुपरहीरोज में कुछ अलग देखने वालों की चाहत को भी पूरा करेगा. फिर रणवीर सिंह भी तो हैं.

फिल्म की कहानी वेड विल्सन उर्फ डेडपूल की है. वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एनिवर्सरी मना रहा होता है कि तभी कुछ दुश्मन हमला कर देते हैं, और गर्लफ्रेंड इसमें मारी जाती है. डेडपूल पूरी तरह से टूट जाता है और आत्महत्या की कोशिश करता है लेकिन ऐसा हो नहीं पाता. फिर उसे कोलोसस एक्स मैन का हिस्सा बनाने के लिए अपने साथ ले आता है. फिर एक दिन मुटेंट बच्चा आता है, जिसमें आग की ताकत है. उसे बचाने के चक्कर में डेडपूल कानून तोड़ देता है और उसे मुटेंट्स की जेल में रखा जाता है. वहीं वह उस बच्चे के साथ रहता है. लेकिन उस बच्चे को कत्ल करने के लिए भविष्य से केबल (जोश ब्रोलिन) की एंट्री होती है. जिसके पास अपार ताकतें हैं. बस डेडपूल को उस बच्चे को बचाना है तो केबल को उसे मारना. इस तरह जबरदस्त एक्शन, ढेर सारी गालियां और वो भी रणवीर सिंह की आवाज में.

‘डेडपूल 2’ में हिंदी फैन्स को टारगेट करते हुए रणवीर सिंह से डबिंग कराई गई है. डेडपूल के अंदाज में रणवीर ने बहुत ही मजेदार डबिंग की है, और डायलॉग सुनने में मजेदार भी लगते हैं. फिर डेडपूल का हर काम हंसते-हंसते कर देना  मजा देता है. उसकी हीलिंग पॉवर कमाल की हैं, क्योंकि फिल्म में दो टुकड़े हो जाने के बावजूद वह दोबारा से पहले जैसा हो जाता है, यह सीन वाकई कमाल है. फिर हिंदी के डायलॉग तो बॉलीवुड के ऑडियंस को ध्यान में रखकर गढ़े गए हैं जो वाकई मजेदार हैं.

हॉलीवुड की एक्शन और सुपरहीरो मूवीज का भारत में अच्छा-खासा क्रेज है, और इस बात का इशारा ‘अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर’ से भी मिल जाता है जिसने भारत में 200 करोड़ रु. की कमाई की है जो अभी तक की भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड की पहली मूवी है. इस हफ्ते ‘डेडपूल 2’ को टक्कर देने के लिए कोई बड़ी फिल्म नहीं है, ऐसे में फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने का अच्छा मौका है.

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Loading...