हवा में उड़ने के लिए तरसे लोग, 10 मिनट में बिके सिडनी से उड़कर वहीं उतरने वाली उड़ान के टिकट, किराया था 43000 से 2 लाख

क्या आप किसी ऐसे हवाई सफर पर जाना पसंद करेंगे, जिसकी कोई मंजिल ही न हो? सुनने में यह बात भले ही अजीब लगे, पर ऑस्ट्रेलिया में लोग कांतास एयरलाइंस की एक ऐसी ही उड़ान का हिस्सा बनने के लिए इस कदर उतावले थे कि सारे टिकट महज दस मिनट में बिक गए। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई विमानन कंपनी ने सात घंटे के ऐसे सफर की पेशकश की थी, जो सिडनी से शुरू होगा और वहीं पर जाकर थमेगा। इस रोमांचक सफर में यात्रियों को ऊलुरू के रेगिस्तानों से लेकर द ग्रेट बैरियर रीफ के दिलकश समुद्र सहित कई शानदार स्थलों का दीदार कराया जाएगा।

कांतास एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि यह विशेष उड़ान दस अक्तूबर को संचालित की जाएगी। यात्रियों के लिए 134 सीट की पेशकश की गई थी। इकोनॉमी क्लास का किराया जहां 575 डॉलर (लगभग 43125 रुपये) रखा गया था। वहीं, बिजनेस श्रेणी का टिकट 2765 डॉलर (करीब 207375 रुपये) में उपलब्ध कराया गया था।

प्रवक्ता के मुताबिक कोरोनाकाल में लोग हवाई सफर के लिए किस कदर तरस रहे हैं, इसका अंदाजा सिर्फ हवा में घुमाने वाली इस उड़ान में उनकी दिलचस्पी से लगाया जा सकता है। बुकिंग खुलने के महज दस मिनट के भीतर इसके सारे टिकट बिक गए। इसी के साथ यह कांतास एयरलाइंस की सबसे तेजी से बुक होने वाली उड़ान बन गई।

एंटार्कटिका के लिए विशेष उड़ान

कांतास एयरलाइंस एंटार्कटिका के लिए ‘जॉय फ्लाइट’ का भी संचालन कर रही है। 13 घंटे की इस नॉन-स्टॉप उड़ान के तहत मेलबर्न से उड़ान भरने वाले यात्रियों को एंटार्टिका की बर्फीली वादियों को आंखों में कैद करने का मौका दिया जाता है। ‘जॉय फ्लाइट’ का किराया 876 डॉलर (लगभग 65700 रुपये) है।