वेस्ट वजीर्निया से रिपब्लिकन सांसद ने कहा, राष्ट्रपति ट्रंप ने हमें डीसी बुलाया था

डेमोक्रेट नेता जो बाइडन की राष्ट्रपति चुनाव में जीत को पलटने के समर्थन में अमेरिकी संसद भवन कैपिटल तक मार्च करने वाले वेस्ट वजीर्निया से रिपब्लिकन सांसद माइक एजींगर ने एक रेडियो साक्षात्कार में सोमवार को कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमें डीसी बुलाया था। सांसद ने कहा कि ट्रंप के वफादारों की भीड़ ”प्ररेणादायी और देशभक्त थी।

वेस्ट वर्जीनिया मेट्रो न्यूज से बात करते हुए एजींगर ने कहा, ”मेरा खयाल है कि राष्ट्रपति ने मिशन का लक्ष्य स्पष्ट कर दिया है।” एजींगर कम से कम नौ राज्यों के उन 12 से अधिक सांसदों में से एक हैं जो पिछले बुधवार को अमेरिकी संसद भवन पर हमला करने वाली भीड़ का हिस्सा थे और जो चुनाव में धोखाधड़ी के निराधार आरोपों का समर्थन करते हैं।

केवल एक ही सांसद कैपिटल के भीतर जा सके थे, जिनपर अपराध का आरोप लगा और उन्होंने इस्तीफा दे दिया। अन्य सांसदों ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शन में शांतिपूर्ण ढंग से हिस्सा लिया था।

एजींगर ने कहा, ”हमारे राष्ट्रपति ने हमें डीसी (वांशिंगटन डीसी) बुलाया था।” एफबीआई ने चेतावनी दी है कि नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के 20 जनवरी को पदभार संभालने से पहले 50 राज्यों की राजधानियों और वाशिंगटन में हथियारबंद लोग प्रदर्शन कर सकते हैं जिसके बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *