लखनऊ में मायावती से मिले तेजस्वी यादव, कहा-लालू जी की कल्पना थी SP-BSP एक साथ चुनाव लड़े

बिहार के नेता प्रतिपक्ष लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव रविवार को लखनऊ पहुंचे. इस दौरान वह समाजवादी पार्टी (एसपी) मुखिया अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मुखिया मायावती से भेंट करने भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम मायावती और अखिलेश यादव से एक शिष्टाचार मुलाकात करने आये हैं. सबसे छोटे हैं हम और सबका आशीर्वाद लेने आये हैं. उन्होंने कहा कि लालू जी ने यही कल्पना की थी कि उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन हो, मायावती और अखिलेश यादव मिलकर चुनाव लड़े.

View image on Twitter

ANI UP

@ANINewsUP

RJD leader Tejashwi Yadav reaches BSP chief Mayawati’s residence in Lucknow

49 people are talking about this

तेजस्वी ने कहा कि जिस तरह से देश मे अघोषित इमरजेंसी लगाई गई है, संविधान से छेड़छाड़ की जा रही है आरक्षण को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. संवैधानिक संस्थाओं पर तानाशाही की जा रही है. जो काम मोहन भागवत ने कहा था वही मोदी जी कर रहे हैं.

यादव ने कहा कि हमारी मोदी जी से कोई लड़ाई नहीं है बस विचारों और सिद्धांतों की लड़ाई है जिसको हैं सभी साथ मिलकर लड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि लालू जी आज इसलिए जेल में हैं, क्योंकि उन्होंने मोदी जी के आगे घुटने नहीं टेके. हमारी जब मूंछ भी नहीं आई थी तब हमपर केस करा दिया गया था.

तेजस्वी ने कहा, ’14-15 साल की उम्र में हम पर केस कर दिया गया था जिसमे हमारे चाचा नीतीश का भी हाथ था. मोदी राज में अर्थव्यवस्था चौपट है. देश में इतिहास में पहली बार आरबीआई के गवर्नर ने इस्तीफा दिया है.’

गौरतल है कि यूपी में अखिलेश यादव और मायावती मिलकर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ेंगे. 38-38 सीट पर एसपी और बीएसपी अपने उम्मीदवार उतारेंगे. जबकि रायबरेली और अमेठी की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी है.

Loading...