लंदन में शरीफ के घर के बाहर इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारी, लगाए नारे

लंदन

: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लंदन स्थित आवास के बाहर 20 से अधिक प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुए और उन्होंने शरीफ के खिलाफ नारेबाजी भी की। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट के जरिए मिली है। डॉन न्यूज के पास उपलब्ध फुटेज के अनुसार, रविवार की शाम को शरीफ के निवास के बाहर 20 से अधिक युवक चेहरे पर मास्क और हुड लगाकर जमा हुए और उन्होंने ‘गो नवाज गो’ के नारे लगाए। उनमें से कई ने अपने हाथ में तख्तियां भी रखी हुईं थीं, जिनमें लिखा है, ‘हम पाक सेना के साथ हैं’ और ‘नवाज शरीफ चोर है’।

शरीफ के पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पंजाबी भाषा में गालियां दी और नारे लगाए। शाम को 4 बजे शहर की पुलिस को इस घटना के बारे में सूचना दी गई। लेकिन जब तक पुलिस पहुंची भीड़ तितर-बितर हो चुकी थी, हालांकि वे तख्तियों को वहीं छोड़ गए थे। सूत्रों ने बताया कि मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को यह विरोध शरीफ के उस वीडियो संबोधन के बाद हुआ है जिसमें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो ने राजनीतिक मामलों में सेना के कथित हस्तक्षेप की आलोचना की थी।

पद से हटाए गए प्रधानमंत्री शरीफ नवंबर 2019 से चिकित्सा आधार पर मिली जमानत पर ब्रिटेन में हैं। इसके लिए उन्होंने पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ सरकार से भी अनुमति ली थी। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने इसी महीने की शुरूआत में अल-अजीजिया और एवेनफील्ड संपत्तियों के मामले में शरीफ की उस अपील को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने सुनवाई के दौरान व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट की मांग की थी।