रिया चक्रवर्ती पर कस सकता है NCB का शिकंजा, ड्रग्स केस में 6 और दबोचे

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में एनसीबी ने शनिवार को मुंबई और गोवा में कई जगह छापेमारी करके छह लोगों को दबोच लिया। मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के हत्थे चढ़े एक कथित ड्रग तस्कर की पहचान मुंबई के अंधेरी पश्चिम निवासी करमजीत सिंह आनंद के रूप में हुई है। एनसीबी के संयुक्त निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा कि करमजीत कथित रूप से ड्रग गिरोह से जुड़ा था। 

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि 23 वर्षीय करमजीत के पास से गांजा और चरस बरामद किया गया है। डाइवान एंथनी फर्नांडीज समेत तीन लोगों को मुंबई के दादर से गिरफ्तार किया गया। फर्नांडीज के पास से 500 ग्राम मादक पदार्थ बरामद किया गया। मुंबई के ही पवई इलाके से अंकुश अरेंजा को पकड़ा गया। अरेंजा का काम करमजीत के यहां से मदक पदार्थ लेकर अनुज केशवरवानी के घर पहुंचाना था जिसे पहले ही दबोचा जा चुका है। अरेंजा के पास से 42 ग्राम चरस और 1,12,000 रुपये बरामद हुए हैं। 

गोवा में छापेमारी के दौरान एनसीबी ने क्रिस कोस्टा को गिरफ्तार किया। अब तक एनसीबी रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक समेत अब्दुल बासित परिहार, जैद विलात्रा, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर चुकी है। विशेष एनडीपीएस कोर्ट ने शुक्रवार को रिया और शौविक की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। 

इस मामले में प्रतिवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से मिली रिपोर्ट के आधार पर एनसीबी ने जांच शुरू की थी। सुशांत मामले की जांच के दौरान ईडी को एक चैट से ड्रग के लेन-देन और सेवन को लेकर संकेत मिले थे।