रिया चक्रवर्ती को भायकुला जेल पहले दिन क्या-क्या खाने को मिला, जानें सबकुछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में आरोपी रिया को एनसीबी के अधिकारियों ने बुधवार सुबह मुंबई स्थित भायकुला जेल पहुंचा दिया। 

इस जेल में अपनी बेटी शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी भी बंद है। खास बात यह कि इंद्राणी जेल में आने वाली हर विचाराधीन कैदी से मिलती है। खास बात यह कि इस जेल में इंद्राणी काफी लोकप्रिय है। इसके पहले इंद्राणी ने वर्ष 2017 में एक महिला कैदी मंजुला की मौत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस जेल में इंद्राणी के अलावा कुल 250 कैदी हैं। जेल में कुछ छह बैरक हैं और हर बैरक में करीब 40 कैदी हैं। 
सूत्रों के मुताबिक रिया को जनरल बैरक मिला है जहां नए विचाराधीन बंदियों को रखा गया है। सूत्रों ने बताया कि रिया को दोपहर के खाने में दो रोटी, एक कटोरा चावल, दाल और सब्जी दी गई। जेल में कैंटीन भी है जहां से बंदी बिस्कुट और अन्य चीजें खरीद सकते हैं।    

रिया का स्वास्थ्य अच्छा: 
जेल में दोपहर बाद चिकित्सक ने रिया के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। रिया की सेहत ठीक है और रक्तचाप तथा शुगर स्तर सामान्य है। जांच के बाद उन्हें आराम करने की अनुमति दी गई और उनके बैग को बाहर की रख दिया गया। उन्हें केवल एक पॉलीथीन में कुछ जरूरी सामान ही ले जाने दिया गया। 

फर्श पर सोना पड़ेगा: 
जेल में रिया को फर्श पर सोना पड़ेगा। यहां हर महिला बंदी को एक दरी, तकिया, बेडशीट और कंबल दिया जाता है। लेकिन सोने के लिए कोई बेड और गद्दा नहीं दिया जाता।