भागलपुर: पुलिस-अपराधियों में हुई भीषण मुठभेड़, गोलियां की गूंज से कांपा इलाका

 बिहार के भागलपुर नवगछिया में शनिवार शाम कटिहार जिले के कुरसेला पुल के समीप पुलिस एवं अपराधियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस एवं अपराधियों के बीच लगभग सौ राउंड से भी ज्यादा गोली चली. इस दौरान अपराधियों के द्वारा लगभग सौ राउंड जबकि पुलिस के द्वारा जवाबी कार्रवाई में लगभग 25 राउंड गोली चलाई गई.

जानकारी के अनुसार, नवगछिया के नदी थाना क्षेत्र अंतर्गत 2017 में थाना कांड संख्या के तहत नाव से शराब बरामदगी हुई थी. शराब के अलावा जब्त किए गए नाव को गोपालपुर थाने के अभिरक्षा में करारी तिनटंगा घाट पर रखा गया था. उक्त नाव को करारी तिनटंगा घाट से नदी थाने की पुलिस के द्वारा कुरसेला पुल होते हुए बिसपुरिया स्थित नदी थाना लाया जा रहा था.

इस क्रम में कुरसेला पुल के उत्तरी हिस्से के समीप नदी किनारे लगभग 25 की संख्या में हथियारबंद अपराधी घात लगाकर बैठे हुए थे और जैसे ही नाव पुल के उत्तरी हिस्से से गुजर रही थी कि तभी हथियारबंद अपराधीयों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दिया. 

अपराधियों की मंशा पुलिस को वहा से भगाने की थी. जानकारी के अनुसार, अपराधियों को ऐसा लगा कि पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए नदी में नाव से छापेमारी करने आई है. इसी को लेकर अपराधियों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की जा रही थी. वहीं, पुलिस जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू कर दी.

इसके बाद पुलिस द्वारा आनन-फानन में नाव को मोड़कर वापस पुल के दक्षिणी हिस्से में लगाया गया और सभी पुलिस जवान नीचे उतर कर अपराधियों के विरुद्ध मोर्चा संभाला. इसी बीच मोर्चा संभाल रहे पुलिस जवानों के द्वारा भी अपराधियों पर जवाबी करवाई की गई. हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर सभी अपराधी भागने में सफल हो गए.