बुखार के कारण फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

First slide

लाहौर :  पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होने तक बुखार ठीक नहीं होने के कारण दौरे से बाहर हो गए हैं। फखर को पिछले कुछ दिनों से बुखार है और टीम को रविवार को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होना था लेकिन तबतक उनकी तबियत ठीक नहीं हो सकी जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि फखर को दौरे से बाहर करने का यह निर्णय टीम के अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। बोर्ड ने कहा कि फखर ज़मान फिलहाल होटल में आइसोलेशन में ही है और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में वह नेगेटिव पाए गए है।

पाकिस्तान टीम के डॉ सोहेल सलीम ने कहा,“फखर की शनिवार को कोरोना से संक्रमित होने की जांच की गई थी लेकिन उन्हें आज बुखार भी हो गया है। जैसे ही उनकी तबियत के बारे में पता लगा उन्हें होटल में टीम से अलग करके आइसोलेशन में कर दिया गया।’’ डॉ सलीम ने कहा, “हम लगातार फखर के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द स्वस्थ हो जायेंगे। वह हालांकि टीम के साथ यात्रा करने के लिए फिलहाल फिट नहीं है और इसलिए उन्हें टीम से अलग कर दिया गया है।’’

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर तीन टी-20 और दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी जिसकी शुरुआत 18 दिसंबर से होगी तथा दस दिसंबर से न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेले जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *