प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ के 69वें एपिसोड को आज करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपना 69वां मासिक रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ एड्रेस करेंगे। मोदी की ये बातचीत जो कई विषयो पर आधारित है और ये ऑल इंडिया रेडियो, डीडी और नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर सुबह 11 बजे प्रसारित होगी। शनिवार को पीएम ट्विटर पर लिखा, “कल सुबह 27 सितंबर को 11 बजे शामिल हों। #MannKiBaat कार्यक्रम को आकाशवाणी, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। अपने पिछले संबोधन में प्रधानमंत्री ने भारत में खिलौनों के लिए एक विनिर्माण केंद्र बनाने के लिए देश में स्टार्टअप के लिए एक साथ आने का आह्वान किया था।


उन्होंने कहा था, ” भारत को खिलौनों के उत्पादन का केंद्र बनना चाहिए” उन्होंने ये भी कहा था कि दुनिया में खिलौनों का उद्योग है। लेकिन इसमें भारत का हिस्सा बहुत कम हौ और इसे बढ़ाने के लिए देश को काम करना होगा। उन्होंने कहा था,  “कुछ क्षेत्रों को खिलौनों के समूहों के रूप में विकसित किया जा रहा है। सबसे अच्छे खिलौने वे हैं जो बच्चों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करते हैं। ” 
मोदी ने राष्ट्र के लिए सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था, “ऐसे समय में जब आत्मानिर्भर भारत लोगों का मंत्र बन रहा है, कोई भी डोमेन इसके प्रभाव से कैसे अछूता रह सकता है?” उन्होंने लोगों को ये भी सुझाव दिया था कि वे देसी नस्ल के कुत्ते पालें।