दिल्ली के ई-रिक्शा चालक के बेटे ने लंदन में ‘क्राउडफंड’ से जुटाई अपनी फीस, दुनियाभर से लोग कर रहे हैं सपोर्ट

दिल्ली के ई-रिक्शा चालक का बेटा कमल सिंह लंदन में फीस जुटाने के लिए क्राउडफंडिंग अभियान चला रहा है। 20वर्षीय युवक लंदन स्थित प्रतिष्ठित इंग्लिश बैले स्कूल में प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए अपनी फीस जुटा रहा है। 

स्कूल के एक वर्षीय पेशेवर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में सफल होने के बाद सिंह का सपना अंतरराष्ट्रीय नृत्य मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का है। हालांकि, इसके लिए न केवल उन्हें फीस देने के लिए बल्कि लंदन में रहने के लिए काफी बड़ी राशि की जरूरत है। सिंह ने कहा, ‘मेरा परिवार और मेरे कोच हमेशा मेरे साथ खड़ रहे हैं। उन्होंने कभी मुझे निराश नहीं होने दिया। हालांकि मैं एक साल के पाठ्यक्रम की फीस- 8000 पांउड (करीब 7.60 लाख रुपये)- वहन नहीं कर सकता हूं। इसके साथ ही लंदन में रहने का भी खर्च है जो कम से कम एक हजार पाउंड (करीब 95 हजार रुपये) है।

कमल सिंह ने कहा, ‘मैंने क्राउडफंडिंग के मंच ‘केट्टो’ पर कोष एकत्र करने का फैसला किया। मैं लोगों के प्यार और समर्थन से आगे बढ़ूंगा जो मुझे लोगों से मिल रहा है। मैं लोगों का आभारी हूं जो मेरे अभियान को दान दे रहे हैं। सिंह ने बताया कि उन्होंने पहले ही 18,000 पाउंड (करीब 17.11 लाख रुपये) इकट्ठा कर लिया है और 27,777 पाउंड (करीब 26.40 लाख रुपये) एकत्र करने का लक्ष्य है। उनके इस अभियान का दुनियाभर के सैकड़ों लोग समर्थन कर रहे हैं।