तनी हुई मूंछ रखने पर राजस्थान में एक दलित व्यक्ति की हत्या, आरोपियों में 2 नाबालिग भी शामिल

राजस्थान के बिकानेर में एक दलित व्यक्ति की कथित तौर पर तनी हुई मूंछ के कारण हत्या कर दी गई है। मंगलवार शाम श्रीगंगानगर में पुलिस ने इस मामले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 2 नाबालिगों को भी हिरासत में लिया गया है। इनपर आरोप है कि दलित व्यक्ति के सिर में गोली मार दी।

जांच अधिकारी और डिप्टी एसपी (एससी-एसटी) ओमप्रकाश चौधरी ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि मृतक प्रदीप कुमार फतोही गांव के रहने वाला था। वह मेघवाल समुदाय से था, जिसे कथित तौर पर स्थानीय लोगों के एक समूह ने लड़ाई के लिए चुनौती दी थी। जब मृतक हिन्दुमलकोट पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत खटालबाना गांव में लक्ष्मीनारायण वितरण के पुल के पास पहुंचा, तो समूह ने उस पर हमला कर दिया और उसके सिर पर गोली मार दी। मृतक की मौके पर ही मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार समूह ने कुछ दिन पहले प्रदीप के एक भतीजे को पीटा था और मृतक की तनी हुई मूंछ रखने के लिए मृतक से नाराज भी थे।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मृतक के पिता पोलाराम मेघवाल की शिकायत पर कपिल चौहान, मानव और नरेश नायक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दो नाबालिगों को भी हिरासत में लिया, जिनकी उम्र की पुष्टि होनी बाकी है। भानु सिंह नाम का एक आरोपी अभी भी फरार है और उसे पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया है।