ट्रंप ने एमी कोनी बैरेट को सुप्रीम कोर्ट की नई न्यायधीश के रूप में नामित किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को एमी कोनी बैरेट को सुप्रीम कोर्ट के नए न्यायधीश के रूप में नामित किया। व्हाइट हाउस में बोलते हुए, ट्रम्प ने कहा, “आज सुप्रीम कोर्ट के लिए हमारे देश के सबसे प्रतिभाशाली और प्रतिभाशाली कानूनी दिमागों में से एक को नामित करना मेरा सम्मान है। वह एक अद्वितीय उपलब्धि, , बुद्धि, स्टर्लिंग क्रेडेंशियल्स महिला, न्यायाधीश एमी कोनी बैरेट हैं। ” ट्रम्प ने कहा, “यह मेरा तीसरा नामांकन है। यह वास्तव में बहुत गर्व का क्षण है। उन्होंने बैरेट से कहा आप शानदार काम करने जा रही हैं।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “अगर पुष्टि की जाती है, तो जस्टिस बैरेट अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में सेवा देने वाली ऐसी पहली माँ के रूप में इतिहास बनाएंगे जिनके बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं।” ट्रम्प ने आगे बैरेट की योग्यता के बारे में बात की और कहा कि “उनका रिकॉर्ड जबरदस्त है।” 

उन्होंने आइल के दूसरे पक्ष के सभी सदस्यों से आग्रह किया कि वे न्यायाधीश बैरेट को  सम्मानजनक और गरिमापूर्ण सुनवाई प्रदान करें। वह हकदार हैं और “स्पष्ट रूप से हमारा देश हकदार है”। “मैं सांसदों और मीडिया के सदस्यों से व्यक्तिगत या पक्षपातपूर्ण हमलों से बचने का अनुरोध करता हूं।