अमेरिका 15 करोड़ त्वरित कोविड-19 जांच किट वितरित करेगा: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आने वाले हफ्तों में 15 करोड़ रैपिड कोविड-19 जांच किट वितरित करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह निर्णय लंबे समय से बंद चल रहे स्कूल और व्यवसायों के फिर से खुलने के मद्देनजर लिया गया है।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में पत्रकारों को बताया, “आज मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम आगामी हफ्तों में 15 करोड़ त्वरित जांच किट वितरित करने की योजना की जल्द घोषणा करेंगे। यह संख्या अब तक हुई कुल जांच की संख्या से भी अधिक होगी।” 

 इनमें से 1.8 करोड़ जांच किट नर्सिंग होम, 1.5 करोड़ किट आश्रितों के लिये, एक करोड़ घरों, स्वास्थ्य सुविधाओं और धर्मशालाओं को और 10 लाख अश्वेतों की बहुलता वाले कॉलेज और विश्वविद्यालय, जनजातीय राष्ट्रीय कॉलेज सहित पांच करोड़ जांच किट सबसे अधिक प्रभावित समुदायों को दिए जाएंगे। 

ट्रंप ने कहा, “10 करोड़ रैपिड पॉइंट-ऑफ-केयर जांच किट राज्यों और क्षेत्रों को व्यवसायों और स्कूलों को पुन: खोलने के प्रयासों का समर्थन करने के लिए दिया जाएगा।” अमेरिका में अब तक दो लाख से ज्यादा लोगों की कोविड-19 संक्रमण से जान जा चुकी है और 70 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।