Published On: Thu, Mar 29th, 2018

Women Tri series, IND vs ENG T20: जीत के साथ किया भारतीय टीम ने सीरीज का अंत

 

ट्राई सीरीज में अपने तीन मुकाबले हारकर सीरीज से बाहर हो जाने के बाद भारत ने आखिरकार अपने आखिरी लीग मैच में जीत दर्ज की. स्मृति मंधाना के अर्धशतक और अनुजा पाटिल की गेंदबाजी की बदौलत भारत ने ब्रेबॉन स्टेडियम में इंग्लैंड को आठ विकेट से मात दी. इंग्लैंड को 107 रनों पर समेटने के बाद भारत ने अच्छी शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज मिताली राज और स्मृति मंधाना ने पहले तीन ओवर में 30 रन जड़ दिए. इसके बाद मिताली राज छह रन के स्कोर पर हेजल का शिकार बनी. मिताली के आउट होने के कुछ समय बाद ही जेमिमा भी हेजल का ही शिकार बनीं.

50 रन से पहले ही भारत ने दो विकेट खो दिए. सलामी बल्लेबाज का साथ देने मैदान पर कप्तान हरमनप्रीत कौर आई. इसके बाद दोनों ने पारी को संभाला और बिना और कोई विकेट खोए भारत को जीत दिलाई. इस दौरान स्मृति ने सीरीज में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया. 62 रनों की पारी में मंधाना ने आठ चौके और एक छक्का जड़ा.

smriti mandhana

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. जोन्स 15 रन बनाकर पूजा वस्त्राकर का शिकार बनी. डैनियल व्याट ने जरूर बड़े शॉट खेले लेकिन उनकी पारी को दीप्ती शर्मा ने 32 रनों पर खत्म कर दिया. इसके बाद टैमी (10), स्काइवर(15), नाइट (11) ने कोशिश की लेकिन कोई बड़ी साझेदारी नही बना पाए. इसके बाद तो बल्लेबाज महज औपचाकिता के लिए मैदान पर आए.

भारतीय स्पिन गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजों की एक ना चली. कैटी (0), हेजल (3), फैरंट (2), एल्किस (2) सस्ते में ही पवेलियन लौट गए और पूरी टीम 107 रनों पर सिमट गई. तीन विकेट हासिल करने वाली अनुजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का फाइनल शनिवार को खेला जाएगा.

About the Author

Leave a comment

You must be Logged in to post comment.