Published On: Sun, Oct 15th, 2017

नए WhatsApp में मिल रहे ये 5 यूनीक फीचर्स

WhatsApp ने नया ऐप लॉन्च किया है। जिसे WhatsApp business ऐप कहा जा रहा है। अगर आप WhatsApp के बीटा टेस्टर हैं तो इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप बीटा टेस्टर नहीं हैं तो इसकी APK फाइल भी उपलब्ध है, वहां से इसे डाउनलोड किया जा सकता है। इस नए WhatsApp में क्या खास फीचर्स हैं और यह रेग्युलर वर्जन से कितना अलग है, जानते हैं।
लैंडलाइन नंबर भी कर सकते हैं एड
नए business WhatsApp में यूजर्स लैंडलाइन नंबर्स को भी WhatsApp पर एड कर सकते हैं। रेग्युलर WhatsApp में सिर्फ मोबाइल नंबर को ही एड किया जा सकता है।
सेट कर सकते हैं Autoreply
इस WhatsApp में यूजर्स ऑटो रिप्लाई सेट कर सकते हैं। यहां आप किसी पर्टिकुलर दिन या घंटे के लिए भी ऑटोरिप्लाई सेट कर सकते हो। नॉर्मल WhatsApp में ये फीचर्स नहीं है।
लोगो है अलग
इस WhatsApp ऐप का logo नॉर्मल WhatsApp से अलग है। इसमें बीच में टेलिफोन के आइकन की जगह B बना हुआ है।
रिसीव और सेंड किए मैसेज के आकंड़े देख सकते हैं
इस नए WhatsApp में सेंड किए और रिसीव हुए मैसेज के बारे में बता कर सकते हैं। कितने मैसेज आपने सेंड किए और कितने आपको रिसीव हुए ये देख सकते हैं। यह फीचर भी रेगुलर WhatsApp में नहीं है।
बिजनेस को कर सकते हैं रजिस्टर
यहां आप अपने बिजनेस को रजिस्टर कर सकते हैं। बिजनेस को चुनने के लिए लिस्ट दी गई है। अगर आपका बिजनेस उस लिस्ट में नहीं है तो others का ऑप्शन चुन सकते हैं।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>