Published On: Sat, Jan 6th, 2018

वैश्विक नेताओं के विवादित ट्वीट को लेकर ट्विटर ने किया बड़ा फैसला

वॉशिंगटन: ट्विटर ने वैश्विक नेताओं के विवादित ट्वीट को लेकर एक फैसला किया है। ट्विटर ने जरूरी राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की अहमियत पर जोर देते हुए  कहा है कि वह वैश्विक नेताओं के विवादित ट्वीट करने पर भी उनके अकाउंट को ब्लॉक नहीं करेगा। दरअसल ट्विटर ने यह घोषणा अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने वाले ट्वीट के कुछ दिन बाद की है।

उनके ट्वीट के बाद ट्विटर की इस बात को लेकर आलोचना होने लगी थी कि ये सोशल नैटवर्क हिंसा फैलाने वाली धमकियों को के लिए प्लेटफार्म का काम कर रहा है। कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने एक ब्लॉग में कहा कि टि्वटर सोशल मीडिया सर्विस देने और वैश्विक स्तर पर लोगों के बीच बातचीत को बढ़ावा देने के लिए है। इस बातचीत में चुने हुए वैश्विक नेता अहम भूमिका निभाते हैं क्योंकि उनका हमारे समाज पर गहरा प्रभाव रहता है।

ट्विटर ने कहा कि किसी वैश्विक नेताओं को टि्वटर पर ब्लॉक करने या उनके विवादित ट्वीट हटाने से अहम जानकारी पर पर्दा डल जाएगा जिन्हें लोगों को देखना चाहिए और उसपर चर्चा करनी चाहिए। यह नेताओं को खामोश नहीं करेगा बल्कि जरूरी वातों में में बाधा डालेगा।टि्वटर ने ट्रंप या उनके ट्वीट का कोई हवाला नहीं दिया है. ट्रंप ने इस हफ्ते कहा था कि उनके पास परमाणु बटन है जो उत्तर कोरिया से ज्यादा बड़ा और ताकतवर है।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

%d bloggers like this: